Ipl 2021: राजस्थान रॉयल्स का बड़ा ‘फैसला’ यशस्वी जायसवाल-शिवम दूबे टीम से बाहर!

बुधवार 18 अगस्त 2021 2: 30 PM

Ipl 2021: राजस्थान रॉयल्स का बड़ा 'फैसला' यशस्वी जायसवाल-शिवम दूबे टीम से बाहर!

1. Ipl 2021 19 सितम्बर से यूएई में होने वाले आईपीएल सीजन 14 क़े फेस टू से पहले राजस्थान फ्रेंचाइजी ने एक बड़ा फैसला लिया है, राजस्थान रॉयल्स अपने दो युवा स्टार यशस्वी जयसवाल और शिवम दुबे को टीम से रिलीज कर दिया है। एक तरफ जल्द से जल्द बाकी टीमें यूएई पहुंच रही है, जिससे वो सीजन क़े बचे हुए मैचों के लिए प्रैक्टिस कर सकें। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स का यह फैसला फैंस को चौंकाने वाला है, क्या है राजस्थान फ्रेंचाइजी के लिए इतने बड़े फैसले की वजह?

2. आईपीएल यानी की इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 14वें सीजन के आगाज़ को कुछ ही दिन बाकी है। जहां टीमें एक-एक कर यूएई में तैयारियों के लिए पहुंच रहे हैं, राजस्थान रॉयल्स ने अपने दो अहम खिलाड़ियों शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल को टीम से रिलीज कर दिया है. फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स क़े ऐसा करने का कारण है. मुंबई की घरेलू टीम को ओमान के खिलाफ एक सीमित ओवर की सीरीज खेलने के लिए विदेश रवाना होना है.

3. और इसी विदेशी दौरे के लिए मुंबई की जिस 14 सदस्य टीम को चुना गया है, उसमें यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे को भी जगह दी गई है। दरअसल इस दौरे पर मुंबई की टीम तीन वनडे अर्थिंग टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी, टी20 मैचों का आगाज 22 अगस्त होगा। जबकि तीन मैचों की वनडे सीरीज के मैच 29 अगस्त से 2 सितंबर के बीच खेले जाएंगे आपको बता दें मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के चीफ सिलेक्टर सलिल अंकोला ने ही राजस्थान अपने यह दोनों क्रिकेटरों को रिलीज करने की अपील की थी, सलेक्शन कमेटी ने यह तर्क दिया था, कि मुंबई टीम के कई अन्य फर्स्ट च्वाइस खिलाड़ी इस समय टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड दौरे पर है। ओमान दौरे के लिए मुंबई की टीम पिछले 1 महीने से प्रैक्टिस कर रही है, और इस ट्रेनिंग में सचिन तेंदुलकर ने भी मुंबई के खिलाड़ियों की मदद की है। ओमान दौरे के बाद शिवम दुबे और यशस्वी जयसवाल सीधे अपनी फ्रेंचाइजी से ही यूएई में ही जुड़ जाएंगे।

Ipl 2021: राजस्थान रॉयल्स का बड़ा 'फैसला' यशस्वी जायसवाल-शिवम दूबे टीम से बाहर!

Ipl से पहले दर्शकों क़े लिए ख़ुश ख़बरी?

1. बीसीसीआई ने यूएई में आयोजित होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर तैयारियां पूरी कर ली हैं,अगले महीने 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात होने वाले आईपीएल के दूसरे चरण में दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश मिल सकता है। बीसीसीआई को इसमें कोई दिक्कत नहीं है, यहां तक कि अमीरात क्रिकेट बोर्ड के महासचिव बोर्ड बीसीसीआई और यूएई सरकार के साथ स्टेडियम में दर्शकों को शामिल करने के लिए चर्चा करेगा.

2. बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धुमल ने कहां है, बोर्ड दर्शकों को देखना पसंद करेगा. लेकिन तब जब खिलाड़ियों को इससे कोई खतरा नहीं होगा। अरुण धुमल ने मीडिया से बात करते हुए कहां हम इस बात पर गौर कर रहे हैं, उम्मीद करते हैं कि यूएई सरकार दर्शकों को शामिल करने की मंजूरी देगी. क्योंकि यहां वैक्सीनेशन हो चुका है, देखते हैं क्या होता है उम्मीद करते हैं कि दर्शकों को शामिल होने की अनुमति मिलेगी. आगे का फैसला यूएई की सरकार पर निर्भर करती है. वही रिपोर्ट के अनुसार माने तो यूएई सरकार ने 60 फ़ीसदी दर्शकों को शामिल करने की अनुमति दे दी है।