Rajasthan Congress Political Drama : पंजाब के बाद अब राजस्थान की बारी, क्या राजस्थान में होने वाला है कोई बड़ा बदलाव ? राहुल गाँधी ने दिग्विजय सिंह कौन सा टास्क दिए है?

कुछ दिन पहले हमने देखा पंजाब की राजनीति में क्या कुछ हुआ। पंजाब की राजनीति में अभी भी मामला शांत नहीं हुआ है। अब पंजाब के बाद ऐसा लग रहा है कि राजस्थान (Rajasthan Congress Political Drama) में कांग्रेस हाईकमान सरकार और संगठनों में बदलाव करने की तैयारी कर रहा है। राजस्थान में बदलाव होने से पहले दिल्ली से लेकर जयपुर तक पूरा सियासी माहौल गर्म हो चुका है।

यह भी पढ़े: UP Teacher Recruitment: योगी सरकार का एक और चुनावी दांव, शिक्षकों के लिए 51,112 पदों पर हो सकती है भर्ती, जाने चुनाव से पहले और कौन से योजना लाएगी योगी सरकार।

राजस्थान की राजनीति (Rajasthan Congress Political Drama) में बदलाव को लेकर तैयार हुआ खाका

दिल्ली में इस बदलाव को लेकर खाका तैयार किया जा रहा है। आपको बता दें दिल्ली दौरे पर कल से सचिन पायलट पहुंचे हुए हैं। शुक्रवार को सचिन पायलट ने प्रियंका गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात भी की थी। खबरों के मुताबिक सचिन पायलट आज अन्य कई नेताओं से भी मिले हैं। इन मुलाकातों को सीधा सीधा राजस्थान (Rajasthan Congress Political Drama) में बदलाव होने से पहले की तैयारियों के साथ जोड़कर देखा जा रहा है।

राजस्थान की राजनीति में अक्टूबर में हो सकता है बदलाव (Rajasthan Congress Political Drama)

कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह के 1 अक्टूबर को प्रस्तावित जयपुर दौरे में मंत्री विधायकों की बैठक लेने के कार्यक्रम ने भी सियासी हलचल (Rajasthan Congress Political Drama) को तेज कर दिया है। वहीं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा की भी राहुल गांधी से शुक्रवार को मुलाकात की चर्चा चल रही है। ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस ने अब राजस्थान में भी कांग्रेस लीडरशिप के लिए बदलाव में ब्लूप्रिंट को अंतिम रूप देने की तैयारी शुरू कर दी है। इन बदलावों की शुरुआत अक्टूबर में कभी भी होने के आसार हैं।

यह भी पढ़े: UP ELECTION 2022: बीजेपी के साथ 2 पार्टियों ने किया गठबंधन, विपक्षी पार्टियों के लिए हो सकती है बड़ी चुनौती, जाने किन पार्टियों ने किया है गठबंधन।

1 अक्टूबर को दिग्विजय सिंह का जयपुर दौरा भी होना है प्रस्तावित

खबरों के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल के फेरबदल से इन बदलावों का शुरुआत किया जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के खेमे में भी खींचतान अभी भी जारी है। 1 अक्टूबर को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह जयपुर के दौरे पर होंगे। इस दौरे के दौरान जयपुर में मंत्री विधायकों और नेताओं के साथ बैठक भी होगा। दिग्विजय सिंह महंगाई के खिलाफ कांग्रेसी अभियान के सिलसिले में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के लिए जा रहे हैं। लेकिन इस बैठक को लेकर सियासी उठापटक (Rajasthan Congress Political Drama) के साथ भी जोड़कर देखा जा रहा है।

Rajasthan Congress Political Drama

क्या राहुल गाँधी ने दिग्विजय सिंह को दिए है कोई टास्क ?

जुलाई के अंतिम समय में प्रभारी अजय माकन विधायकों से भी राय ले चुके हैं। ऐसे में दिग्विजय सिंह की विधायकों मंत्रियों के साथ एक बैठक प्रस्तावित है जिसके कई मायने भी निकाले जा रहे हैं। ऐसा लगता है कि दिग्विजय सिंह राहुल गांधी के बेहद नजदीक है तो ऐसा भी संभव हो सकता है कि राहुल गांधी दिग्विजय सिंह को कोई टास्क दिए हो जिस को पूर्ण करने के लिए दिग्विजय सिंह जयपुर दौरे पर जाएंगे।

यह भी पढ़े: Pradhan Mantri Digital Health Mission: देशवाशियों के लिए 27 सितम्बर को मोदी करेंगे इस योजना का शुभारंभ, जाने कैसे आप भी ले सकते है इस योजना का लाभ, देने होंगे ये डॉक्युमेंट।

राजस्थान के कई नेता इस वक्त दिल्ली में है मौजूद

लेकिन राजस्थान में संगठन के फेरबदल (Rajasthan Congress Political Drama) से पहले दिल्ली में जमावड़ा तेजी से होने लगा है। सभी नेता दिल्ली जाकर अपने राजनीतिक आकाओं की मदद से सियासी हवा के रुख को टटोलने की कोशिश में लगे हुए हैं। खबरों के मुताबिक राजस्थान के कई नेता और मंत्री इस समय दिल्ली में मौजूद हैं। गहलोत सरकार में मौजूदा मंत्री फेरबदल (Rajasthan Congress Political Drama) होने से अपने आप को बचाने के लिए सियासी आकाओं के जरिए लॉबिंग में लगे हुए हैं तो कुछ नेता अपने आप को मंत्री के दावेदारों के अस्तर पर लॉबिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि राजस्थान में कुछ बड़ा बदलाव होने का आसार है।

यह भी पढ़े: NEET SS 2021 के लिए आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू, इन डाक्यूमेंट्स के जरिये कर सकते है आवेदन, NEET को लेकर कमल हसन का बड़ा बयान।

2 thoughts on “Rajasthan Congress Political Drama : पंजाब के बाद अब राजस्थान की बारी, क्या राजस्थान में होने वाला है कोई बड़ा बदलाव ? राहुल गाँधी ने दिग्विजय सिंह कौन सा टास्क दिए है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *