IPL 2021: RCB vs DC Match Highlights रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेटो से हराया।

RCB vs DC : आईपीएल 2021 का 56 वां मुकाबला शुकवार 8 अक्टूबर 2021 को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई में शाम 7:30 बजे खेला गया। इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी, दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद अच्छी रही, और ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने मिलकर पहले विकेट के लिए 10 ओवरों में 88 रन जोड़ दिए, हालांकि इसी बीच शिखर धवन 35 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से, 43 रन बनाकर हर्षल पटेल की गेंद पर कैच आउट हो गए।

यह भी पढ़े: UP Free Laptop Yojana: फ्री लैपटॉप योजना का फॉर्म कैसे भरे ? कितने परसेंट वालों को मिलेगा इस योजना लाभ? प्रदेश सरकार के मंत्री ने दिया बड़ा बयान, नर्शिंग के छात्रों को भी किया जा सकता है शामिल।

RCB vs DC
RCB vs DC

RCB vs DC : आरसीबी के गेंदबाजों ने दिल्ली के बल्लेबाजों को 164 रनों पर रोका

RCB vs DC : दूसरे विकेट के लिए पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत ने मिलकर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। हालांकि इसी बीच 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर 31 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के की मदद से 48 रन बनाकर पृथ्वी शॉ यूज़वेंद्र चहल की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद कप्तान ने ऋषभ पंत कुछ खास नहीं कर सके और 8 गेंदों पर एक चौके की मदद से 10 रन बनाकर डेनियल क्रिश्चियन की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर ने 18 गेंदों पर एक चौके की मदद से 18 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर कैच आउट हो गए तो वही पारी के आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर 22 गेंदों पर 2 चौके और दो छक्के की मदद से 29 रन बनाकर सिमरन हेंटमायर मोहम्मद सिराज की गेंद पर कैच आउट हो गए। और दिल्ली कैपिटल्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। रॉयल चैलेंजर बेंगलोर की ओर से गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद सिराज ने 4 ओवरों में 25 रन देकर 2 विकेट झटके। इसके अलावा डेनियल क्रिश्चियन, हर्षल पटेल और यूज़वेंद्र चहल को एक-एक विकेट मिला।

यह भी पढ़े: Cancer के मरीजों को हुई कोरोना लॉकडाउन में सबसे ज्यादा परेशानी, हर 7 में से 1 मरीज की टाली गयी सर्जरी, मौत का आकड़ा भी बढ़ा, शोध में हुआ खुलासा।

 

आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेटो से हराया!

RCB vs DC : लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत बेहद खराब और पहले नंबर की पांचवीं गेंद पर 0 रन बनाकर देवदत्त पादिक्कल एनरिच नोर्ट्जे की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद कप्तान कोहली कुछ खास नहीं कर सके और पारी के तीसरे ओवर में एनरिच नोर्ट्जे पहली गेंद पर 8 गेंदों में 4 रन बनाकर कैच आउट हो गए इसके बाद बल्लेबाजी करने आए एबी डिविलियर्स ने मोर्चा संभाला। और श्रीकर भरत के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 48 के पार पहुंचा दिया। हालांकि इसी बीच एबी डिविलियर्स अक्षर पटेल की गेंद पर 26 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाकर कैच आउट हो गए। इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ग्लेन मैक्सवेल और श्रीकर भरत ने चौथे विकेट के लिए 66 गेंदों पर नाबाद 111 रन जोड़े और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेटो से हराया। इस मुकाबले में श्रीकर भरत ने 52 गेंदों में तीन चौके और चार छक्के की मदद से 78 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। दूसरे छोर पर उनके जोड़ी बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने नाबाद 33 गेंदों पर आठ चौके की मदद से 51 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से गेंदबाजी करते हुए, एनरिच नोर्ट्जे को 2 विकेट मिला इसके अलावा अक्षर पटेल को एक विकेट मिला।

 

यह भी पढ़े: UP Election 2022 : Priyanka Gandhi ने लखनऊ में जमाया डेरा, बीजेपी के लिए क्या होगी मुसीबत? लखीमपुर खीरी का मुद्दा क्या चुनाव में डालेगा खलल ?

 

RCB vs DC : श्रीकर भरत को मिला मैन ऑफ द मैच का खिताब?

श्रीकर भरत को उनकी शानदार बल्लेबाजी की वजह से मैच में मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला। इस मुकाबले श्रीकर भरत ने इस मुकाबले में 52 गेंदों पर 3 चौके और 4 छके की मदद से 78 रनों की तूफानी पारी खेली थी।

 

यह भी पढ़े: High blood pressure (hypertension) की वजह से बढ़ रहा है Dementia का खतरा, जाने क्या है Dementia? कैसे करे बचाव ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *