IPL 2021: कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी के हार के 5 बड़े कारण!

0
32

आईपीएल 14 के दूसरे चरण की शुरुवात हो चुकी है. दूसरे चरण में दूसरा मैच विराट कोहली की कप्तान वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। इस मैच विराट कोहली की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। और आरसीबी टीम महज 92 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। ऐसे मैं कोलकाता ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए जीत 9 विकेटो से दर्ज की।

IPL 2021: कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी के हार के 5 बड़े कारण!

कोहली का आईपीएल में भी फ्लॉप शो जारी!

आइये हम आपको बताते है. विराट कोहली की कप्तान वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हार के 5 बड़े कारण क्या रहे। तो सबसे पहला बड़ा कारण रहा आरसीबी के कप्तान विराट कोहली का फ्लॉप शो दरअसल विराट कोहली पिछले कई महीनों से बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे है। टीम इंडिया के लिए भी उनका बल्ला खामोश है। दो साल से विराट कोहली के बल्ले से शतक नहीं निकला है। उनका बल्ला अब आईपीएल मे भी खामोश दिख रहा है। आईपीएल के दूसरे चरण के पहले मैच मे ज़ब विराट कोहली बल्लेबाजी करने के लिए उतरें तो केवल 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कप्तान कोहली आरसीबी के लिए ओपनिंग करने आए थे, उनका जल्दी आउट होना मतलब टीम पर दबाव बढ़ गया। इसके बाद आरसीबी की बल्लेबाजी संभल नहीं पाई और पूरी टीम महज 92 रनों पर ऑलआउट हो गई।

IPL 2021: कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी के हार के 5 बड़े कारण!

मैक्सवेल-डीविलियर्स कोलकाता के गेंदबाजो के सामने हुए फेल!

इसके बाद अगर आरसीबी के हार के दूसरे करण की बात करें तो विदेशी खिलाड़ियों का ख़राब प्रदर्शन दरअसल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक ऐसी टीम है। जिसके पास दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी है। आरसीबी के पास ग्लेन मैक्सवेल एबी डीविलियर्स जैसे विस्फोटक बल्लेबाज है, जो अपनी बल्लेबाजी के दमपर 2- 3 ओवरों में मैच को पलट देती है। लेकिन कोलकाता के खिलाफ दोनों बल्लेबाज फ्लॉप रहे जिसकी वजह से आरसीबी को केकेआर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। दरअसल इस मैच में एबी डी विलियर्स गोल्डन डक का शिकार हुए और केवल एक गेंद का सामना करके आंद्रे रसेल की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल भी कुछ खास नहीं कर सके मैक्सवेल भी 10 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती के शिकार बन गए।

IPL 2021: कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी के हार के 5 बड़े कारण!

आरसीबी की ओर से डेब्यू करने वाले खिलाड़ी हसरंगा- भरत नहीं कर सके कमाल!

इसके बाद अगर बात करेंगे आरसीबी के हार के तीसरे बड़े कारण की तो डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों का फ्लॉप शो दरअसल कोलकाता के खिलाफ मैच में आरसीबी की ओर से दो खिलाड़ी डेब्यू कर रहे थे। जिसमें केएस भरत जो आरसीबी टीम की ओर से वन डाउन बल्लेबाजी करने के लिए आए थे। इसके बाद श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा जोकि पहली बार आईपीएल खेल रहे थे। यह दोनों बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर सके हालांकि कि इस भरत में शुरुआत अच्छी की लेकिन 16 रन बनाकर वह पवेलियन लौट गए। इसके बाद वानिंदु हसरंगा जोकि वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर गोल्डन तक का शिकार हुए अपने आईपीएल के पहले मैच में 1 गेंद खेलकर आउट हो गए। इसके अलावा निचले क्रम के बल्लेबाजों का ना चलना जोकि आरसीबी के हार में चौथा बड़ा कारण रहा।

IPL 2021: कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी के हार के 5 बड़े कारण!

आरसीबी के कप्तान कोहली का पहले बल्लेबाजी करने का फैसला गलत!

इसके बाद आरसीबी की हाल में पांचवा बड़ा कारण देखेंगे। तो आरसीबी के कप्तान विराट कोहली का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना यह कहना गलत नहीं होगा कि विराट कोहली पेज को नहीं पढ़ पाए आरसीबी के कप्तान विराट कोहली का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ।