NEET UG EXAM 2021 को रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका हुई दायर, जाने कब होगी सुनवाई, धांधली का हवाला देते हुए छात्रों ने की मांग।

देशभर में 12 सितंबर को NEET UG (EXAM 2021) की परीक्षा कराई गई थी। नीट यूजी परीक्षा (NEET UG EXAM 2021) को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई है। सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई याचिका में बताया गया है कि राष्ट्रीय मेडिकल प्रवेश परीक्षा (NEET UG EXAM 2021) में बड़े पैमाने पर धांधली होने की बात सामने आ रही है।

यह भी पढ़े: Modi Cabinet Meeting :पीएम पोषण योजना को मिली हरी झंडी, इस योजना के लिए खर्च होंगे 1.31 लाख करोड़ रुपए, मोदी के इस एक फैसले से पैदा होगी करीब 59 लाख नौकरी, जाने सरकार ने आज क्या-क्या लिए बड़े फैसले?

याचिका में NEET UG EXAM 2021 को रद्द करने की मांग

याचिका में यह भी बताया गया है कि सीबीआई के द्वारा अलग-अलग राज्यों में और वहां की पुलिस ने कई सारे मामले दर्ज की है। याचिकाकर्ताओं ने मांग किया है कि नीट अंडर ग्रैजुएट परीक्षा (NEET UG EXAM 2021) को दुबारा कराया जाए। याचिका में लिखा गया की ऐसी सुरक्षा व्यवस्था की जाए ताकि धांधली ना हो सके। आपको बता दें विश्वनाथ कुमार समेत कई नीट के छात्रों (NEET UG EXAM 2021) ने वकील ममता शर्मा के सहायता से यह याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की है।

NEET UG EXAM 2021 में बड़े पैमाने पर हुई है धांधली

उन्होंने बताया कि कोचिंग सेंटर और प्रश्न पत्र हल करने वाले गैंग ने मिलकर बड़े पैमाने पर धांधली करने की साजिश रची थी। उन्होंने कहा कि कई जगह व्हाट्सएप से प्रश्न पत्र को लिक किया गया तो कहीं छात्रों से ₹5000000 के बदले परीक्षा देते लोग पकड़े गए हैं।

यह भी पढ़े: COVID 19 से संक्रमित हुए छात्र, 2 अक्टूबर तक स्कूलों को बंद करने का आदेश, 7 महीनें बाद मिले है देश में सबसे कम कोरोना के नए मामले ।

सीबीआई और अलग अलग राज्यों की पुलिस ने दर्ज किये है मामले

आपको बता दें पूरे देश से मैं इस तरह की कई सारी घटनाएं मिली है। इन सभी मामलों में सीबीआई FIR दर्ज की है। इसके अलावा आपको बताएं राजस्थान, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र की पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच में जुटी हुई है। याचिकाकर्ताओं ने कहा कि मेहनत से पढ़ाई करने वाले छात्रों के साथ यह धोखा हो रहा है। कुछ लोगों की वजह से लाखों छात्रों के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

NEET UG EXAM 2021

NEET UG EXAM 2021 अगर रद्द नहीं होती तो लाखों छात्रों के साथ होगा धोखा

उन्होंने कहा कि कुछ मामले पकड़ में आए हैं लेकिन ऐसा अनुमान है कि गलत तरीके का इस्तेमाल कर कई लोग और भी है जो पकड़े में नहीं आए हैं जिन्हें पकड़ना जरूरी है। इस तरह से परीक्षा में अनुचित संसाधनों का उपयोग करने वाले लोग पकड़ में आ रहे हैं तो 12 सितंबर को हुई परीक्षा को रद्द घोषित कर देना ही बेहतर होगा। क्योंकि अगर परीक्षा रद्द नहीं होती है तो लाखों छात्रों के जीवन के साथ यह धोखा हो रहा है।

यह भी पढ़े: BANK HOLIDAY IN OCTOBER 2021: एक या दो दिन नहीं बल्कि पुरे 21 दिन बैंक अक्टूबर में रहेंगे बंद, छुट्टी की पूरी सूची देखे, जल्दी निपटा ले बैंक से जुड़े सारे काम।

सीबीआई और राज्यों की पुलिस से कोर्ट मांगे जांच की रिपोर्ट

याचिका में कहा गया है की कोर्ट सीबीआई और राज्यों की पुलिस से जांच की स्टेटस रिपोर्ट मांगे और साथ ही परीक्षा को नए तरीके से आयोजित कराने का भी निर्देश दें। इस याचिका में केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, नेशनल मेडिकल कमिशन को परीक्षा में पर्याप्त सुरक्षा की व्यवस्था करने की मांग की गई है।

बहुत जल्द होगी इस याचिका पर सुनवाई

याचिकाकर्ताओं ने कहा कि छात्रों के बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन परीक्षा केंद्र पर इसके इस्तेमाल से चोरी की घटनाओं में काफी कमी आ सकती है। याचिकाकर्ता ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई। याचिकाकर्ताओं की वकील ने उम्मीद जताते हुए कहा कि इस पर शुक्रवार या फिर अगले हफ्ते तक सुनवाई सुनवाई हो सकती है।

यह भी पढ़े: Navjot Singh Sidhu बने लेजर गाइडेड मिसाइल, पंजाब कांग्रेस में नहीं सुलझी कुर्सी की गुत्थी, इस्तीफे का दौर जारी, पंजाब कांग्रेस का पूरा राजनितिक विश्लेषण।

2 thoughts on “NEET UG EXAM 2021 को रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका हुई दायर, जाने कब होगी सुनवाई, धांधली का हवाला देते हुए छात्रों ने की मांग।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *