IPL 2021 Update: आईपीएल खेलने के लिए यूएई पहुँचे ,रोहित, बुमराह, और सूर्या।

IPL 2021 Update:भारत और इंग्लैंड के बीच खेलें जाने वाला सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच रद्द हो गया। जिसके बाद टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ियों सहित बाकी फ्रेंचाइजीओं करवा यूएई की तरफ बढ़ चला है। आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस की टीम खिलाड़ी रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव चार्टर फ्लाइट से आबू धाबी पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़े: Covishield Vaccine लेने वालों के अंदर दिख रहे है 4 नए Side effects, AstraZeneca के विषेशज्ञों ने चेताया, इन लक्षणों को न करे अनदेखा। 

IPL 2021 Update
IPL 2021 Update

IPL 2021 Update:चार्टर विमान से दुबई पहुंचे रोहित, बुमराह, सूर्या?

IPL 2021 Update:इन खिलाड़ियों के साथ ही उनके परिवार को भी ले जाने के लिए मुंबई इंडियंस ने चार्टर विमान मुहैया कराया गया था। आईपीएल के प्रोटोकाल के मुताबिक इन दुबई में इन खिलाड़ियों को 6 दिनों तक कोरनटाइन रहना होगा। इंग्लैंड से आबू धाबी रवाना होने से पहले इन सभी खिलाड़ियों का आर्टिफिशियल टेस्ट कराया गया था। यूएई में लैंडिंग के बाद भी सभी खिलाड़ियों का आर्टिफिशियल टेस्ट हुआ है, दोनों बार इन सभी खिलाड़ियों के टेस्ट नेगेटिव पाए गए है। वही 6 दिन के कोरनटाइन के बाद खिलाड़ी यूएई में आईपीएल खेलने के लिए प्रैक्टिस शुरू कर सकते हैं।

 

यह भी पढ़े: T20 World Cup: T20 वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका ने घोषित की अपनी 15 सदस्य टीम, इसे मिली टीम की कप्तानी!

IPL 2021 Update: आईपीएल खेलने के लिए यूएई पहुँचे ,रोहित, बुमराह, और सूर्या।

IPL 2021 Update:आईपीएल से पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में है!

IPL 2021 Update:बतादे आईपीएल से पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड और भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था। और एक शतक के साथ भारत की ओर से इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे,रोहित शर्मा ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 107 गेंदों पर 36 रन बनाए वही दूसरी पारी में 34 गेंदों पर 12 रन बनाए। दूसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 145 गेंदों में 83 रन बनाएं दूसरी पारी में उन्होंने 36 गेंदों पर 21 रन बनाए। तीसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 105 गेंदों पर 19 रन बनाए वहीं दूसरी पारी में रोहित शर्मा ने 156 गेंदों पर 59 रन बनाए चौथे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 27 गेंदों पर 11 रन बनाए, वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 256 गेंदों पर 127 रन बनाए। वही जसप्रीत बुमराह की बात करें तो उन्होंने ने चार टेस्ट मैचों की 8 परियो में 18 विकेट लिए थे और भारत की ओर से ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे।

यह भी पढ़े: Bhupendrabhai Patel होंगे गुजरात के नए मुख्यमंत्री, मोदी- शाह ने भूपेंद्र पटेल को ही क्यों बनाया मुख्यमंत्री, जाने इसके पीछे की बड़ी वजह।

IPL 2021 Update: आईपीएल खेलने के लिए यूएई पहुँचे ,रोहित, बुमराह, और सूर्या।

आईपीएल 2021 पार्ट टू का पहला मैच 19 सितम्बर को चेन्नई सुपर किंग और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा!

1. आईपीएल 2021 के लेग में मुंबई इंडियन को यूएई में पहला मैच एम एस धोनी की कप्तानी वादी सीएसके के खिलाफ खेलना है। रोहित शर्मा की कप्तानी में यह टीम पांच बार चैंपियन बन चुकी है, इस बार भी टीम यूएई में ख़िताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। हालांकि पहले हाफ में मुंबई इंडिन्स का प्रदर्शन कुछ खास नहीं था। और मुंबई इंडियंस की टीम पहले हाफ में सात मैचों में 4 जीत और 3 हार के साथ पॉइंट्स टेबल मे चौथे स्थान पर बरकरार हैं।

2. बैर हाल आपको बतादे भारतीय क्रिकेट बोर्ड कंट्रोल और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड कंट्रोल मैनचेस्टर में होने वाले टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच को रद्द करने का फैसला लिया। इसके पीछे की वजह बताई गई कि टीम इंडिया के कैंप में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए थे। मुंबई इंडियन को अपने पहले मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हार का सामना करना पड़ा था। चैलेंजर बेंगलुरु की ओर से सबसे ज्यादा हर्षद पटेल ने 4 ओवरों में 27 रन देकर 5 झटके थे।

 

यह भी पढ़े: IPL 2021: आईपीएल पार्ट टू से पहले हैदराबाद- दिल्ली और पंजाब की टीम को लगा बड़ा झटका इंग्लैंड के इन खिलाड़ियों ने आईपीएल पार्ट टू से अपना नाम वापस लिया! 

IPL 2021 Update: आईपीएल खेलने के लिए यूएई पहुँचे ,रोहित, बुमराह, और सूर्या।

आईपीएल 2021 प्वाइंट्स टेबल!

दिल्ली कैपिटल्स 8 मैचों में से 6 जीत और दो हार के साथ पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर है, दिल्ली कैपिटल्स के 12 अंक है। वही चेन्नई सुपर किंग सात मैचों में 5 जीत और 2 हार के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर है सीएसके के 10 अंक है। जबकि तीसरे स्थान पर विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है, आरसीबी सात मैचों में 5 जीत और 2 हार के साथ तीसरे स्थान पर है, आरसीबी के 10 अंक है। इसके अलावा मुंबई 4वें राजस्थान पांचवी पंजाब किंग्स 6वें केकेआर 7वें और सनराइजर्स हैदराबाद आठवें पायदान पर है।

यह भी पढ़े: Nipah Virus Test Kit को मिली मंजूरी, इस टेस्ट किट से की जा सकती 30 बिमारियों के टेस्ट, जाने कौन सी तकनिकी पर करती है काम ये टेस्ट किट।