Tech News: वोडाफोन-आइडिया लॉन्च किया नया प्लान?

ग्राहक को कुछ नया देने के लिए टेलीकॉम कंपनियां कुछ न कुछ नया लेकर आती रहती है। जिससे ग्राहकों के बीच पकड़ को मजबूत रखा जाये वोडाफोन आइडिया को ही देख लीजिए एक ऐसा प्लान लेकर आई है। जिससे आपकी पूरी फैमिली को डेटा मिल सके कम कीमत में वोडाफोन आइडिया नें दो नये (Rid- X) फैमली प्लान लॉन्च किये है।

वोडाफोन-आईडिया क़े इस प्लान में क्या है कुछ खास

बताते हैं आपको इस प्लान में क्या है कुछ खास सबसे पहले 1,699 रुपए वाली प्लेन की करते हैं इसमें तीन नंबर को ऐड कर सकते हैं। हर नंबर पर अनलिमिटेड डेटा है, सभी नंबर का एक ही बिल आएगा। प्राइमरी मेंबर को 1 साल का नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन फ्री है, इसके बाद 1 साल का अमेजन का सब्सक्रिप्शन भी फ्री है। साल के लिए डिजनी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन भी फ्री है। VI मूवीस और ऑल टीवी के लिए Vip एक्सेक्स है, Zee5 प्रीमियम का भी एक्सेस है। कम से कम 6 महीने के लिए सदस्यता लेनी होगी। अगर बीच में ही सदस्यता को छोड़ दिया जाये तो ₹3000 की एग्जिट फी देनी होंगी। हर कनेक्शन पर असीमित 4G डेटा क़े साथ नये (Rid- X) फैमली प्लान पुरे प्राइमरी दोनों नंबर पर वॉइस कॉल की पेशकश भी करता है। यानी आपको जितने मर्जी चाहें आप कॉल कर सकते है। आपको बिल बस एक ही आएगा।

जिओ क़े मुकाबले वोडाफोन-आईडिया का आया सस्ता प्लान?

टेलीकॉम सेक्टर की बात करें तो जिओ नें गजब का कमाल किया और लोगों क़े बीच अपनी अच्छी पकड़ बनाई इसी क़े साथ दूसरी कंपनियों की परेशानी बढ़ी क्योकि कस्टमर जिओ की ओर ज्यादा रुक करने लगे है। जिओ क़ो टक्कर देने क़े लिए बाकी कंपनियों भी ग्राहकों के लिए खास प्लान लेकर आ रही है। इसी मैसे एक है, वोडाफोन-आईडिया Vi अपने ग्राहकों को काफी बेनिफिट दे रहा है। Vi इन ऑफर्स के जरिए अपने कस्टमर्स बेस क़ो भी बढ़ाना चाहता है। टेलीकॉम सेक्टर में अभी काफ़ी ज्यादा कॉन्पिटिशन है। इस वजह से कंपनियां अपने कस्टमर्स को बढ़ाने के साथ-साथ उनको बनाकर भी रखना चाहता है

Vi क़े इस प्लान में आपको क़ो मिलेगा रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक बिल्कुल फ्री डेटा?

इसके लिए वोडाफोन आइडिया ने प्रीपेड प्लान को ग्राहकों के बीच लांच किया है, सबसे पहले बात करती है, 4,49 रुपए वाले प्रीपेड प्लान के बारे में वोडाफोन के इस प्लान में पुरानें ऑफर प्लान में डबल डाटा मिल रहा है। हनी यूजर्स के लिए रोजाना 4GB डाटा ऑफर किया जा रहा है, इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी है। इसी के साथ हर रोज आप फ्री में (SMS) कर सकते हैं, इसी के साथ ही Zee5 प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन 1 साल के लिए बिल्कुल फ्री है। अगर बात करें ₹6,99 वाले प्लान की वोडाफोन -आइडिया फ्री प्रीपेड प्लान है, इसमें कुल 224 GB डाटा ऑफर किया जा रहा है इसके साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा है। साथ ही साथ हर रोज 100 (SMS) फ्री में करने का आपको ऑफर मिल रहा है। इसके अलावा बात करें तो Zee5 प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन 1 साल के लिए बिल्कुल फ्री है। इसके अलावा Binge All Night फीचर जिसमे रात क़े सुबह 6:00 बजे तक इंटरनेट बिल्कुल फ्री है, वैलिडिटी की बात की जाये 56 दिन की वैलिडिटी इस प्लान मैं आपको मिलेगी।

One thought on “Tech News: वोडाफोन-आइडिया लॉन्च किया नया प्लान?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *