NIA ने किया Mohsin Ahmed को गिरफ्तार, ISIS मॉड्यूल का खुलासा|

खबर है राजधानी दिल्ली से जहां सनसनी मच गई है मच गई है 15 अगस्त आने वाला है और उससे पहले जांच एजेंसियों ने अपनी जांच तेज कर दी है। खबर है राजधानी दिल्ली में जहां एनआईए ने आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े एक शख्स को गिरफ्तार किया है। सबसे पहले एनआईए की टीम ने बाटला हाउस इलाके के घर पर छापा मारा जिसके बाद इस शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया पकड़े गए संदिग्ध का नाम मोहसिन अहमद बताया जा रहा है। एनआईए के मुताबिक यह संदिग्ध आतंकी संगठन का सक्रिय सदस्य है। कहां जा की छापेमारी में आरोपी के घर की तलाशी ली गई और इस दौरान कई आपत्तिजनक दस्तावेज भी उनके हाथ लगे।गिरफ्तार संदिग्ध दिल्ली के बाटला हाउस के जोगाबाई एक्सटेंशन में रह रहा था। अब इस पर एनआईए ने कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है जामिया के छात्रों की सूचना पर है ना यह नहीं संदिग्ध आतंकी मोहसिन अहमद को पकड़ा है।

दिल्ली में एनआईए ने आतंकी संगठन से जुड़े शख्स को किया गिरफ्तार

आरोपों के मुताबिक अफगानिस्तान और सीरिया में अपने मौजूद कमांडरों को क्रिप्टो करेंसी के जरिए यह पैसा भेजता था। साथ ही जामिया के छात्रों को आईएसआईएस की विचारधारा से प्रभावित करने का आरोपी इस पर लगा है। अब एनआईए यह जांच में करने में जुटी है कि आखिर यह पैसा किसको भेजता था कहा जा रहा है कि आरोपी आतंकी संगठन आईएसआईएस का सक्रिय सदस्य है। एनआईए मामले की जांच में जुट गया है 25 जून को ही एनआईए ने एफआईआर दर्ज कर ली थी इसके बाद लगातार इस मामले की जांच पड़ताल की जा रही थी तो वहीं पुलिस ने भी इस मुद्दे पर पैनी नजर बनाए रखी हुई थी। जिसे बाद में पता चला कि मकान की चौथी मंजिल पर किराए पर रह रहा था। मोहसिन अहमद पर लगातार आईएसआईएस के साथ जुड़े होने के आरोप है। हवाला क्रिप्टो करेंसी के जरिए पैसों का लेनदेनकर रहा था।

गिरफ्तार शख्स जोधाबाई एक्सटेंशन में रहता था

संदिग्ध पर यह भी आरोप है कि वह बाटला हाउस में रहकर आस-पास के लोगों और छात्रों को बरगलाने की कोशिश करता था। जाहिर है कि एजेंसी ने आतंकी पर लगातार नजर बनाए रखी हुई थी जैसे ही पुख्ता सबूत मिले इसे गिरफ्तार कर लिया गया। अब इससे यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि क्रिप्टोकरंसी और हवाला के जरिए जो ट्रांजैक्शन हुई हैं उन्हें किसनें फंड किया है। जैसे ही हवाला का जिक्र हुआ तो जांच एजेंसियां भी चौक गई फिर उसने अपनी जांच और तेज कर दी म फिलहाल अब जांच एजेंसी इस का मास्टरमाइंड कौन है और कहां बैठा है यह आगे कहां पैसों की सप्लाई कर रहा था किसके पास पैसे भेजे जा रहे थे इन सब पहलुओं की जांच की जा रही है। साथ ही पकड़े गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है हो सकता है कि इस मामले में पुलिस और जांच एजेंसी को कुछ सबूत हाथ लगे।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)