मराठा आरक्षण और जीएसटी कलेक्शन के मुद्दे को लेकर पीएम मोदी से हुई चर्चा : उद्धव ठाकरे।

0
56
उद्धव ठाकरे

सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी से की मुलाकात

कोरोना महामारी के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे प्रधानमंत्री मोदी से आज उनके आवास पर मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे थे। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार भी मौजूद थे ।उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया प्रधानमंत्री मोदी ने हमारे सभी मुद्दों को ध्यान से सुना और उन सभी मुद्दों पर गंभीरता से विचार करने की बात कही।

यह भी पढ़े : वैक्सीन पॉलिसी पर कांग्रेस का यू टर्न।

उद्धव ठाकरे ने प्रेस कांफ्रेंस में दी जानकारी

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उद्धव ठाकरे ने कहा पीएम मोदी के साथ आज हमने राजनीतिक आरक्षण, मराठा आरक्षण ,मेट्रो शेड, जीएसटी कलेक्शन, साइक्लोन, क्रॉप इंश्योरेंस तथा अन्य मसलों पर विस्तार से चर्चा हुई। महाराष्ट्र सरकार की ओर से मांग है कि मराठी भाषा को भी केंद्र की ओर से स्टेटस दिया जाए। हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तमाम विषयों को लेकर के पत्र सौंपा है।

यह भी पढ़े : देश के नागरिकों को पीएम मोदी का बड़ा तोहफा, सबको मिलेगी अब मुफ्त में वैक्सीन।

मराठा आरक्षण के मुद्दे पर राज्य सरकार के मंत्री अशोक चव्हाण ने बताया कि अब आरक्षण को लेकर केंद्र के पास ज्यादा ताकत है इसलिए केंद्र सरकार को आगे बढ़कर इस मामले पर अपना कदम बढ़ाना है, और सुप्रीम कोर्ट के समक्ष भी अपना पक्ष रखने की जरूरत है। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने बताया कि आरक्षण का मसाला सिर्फ महाराष्ट्र का नहीं बल्कि देश भर का है।

यह भी पढ़े :  अर्श से फर्श पर आये पहलवान सुशील कुमार,छत्रसाल मर्डर केस में हुए गिरफ्तार।

GST पर क्या बोले डिप्टी सीएम अजित पंवार ?

जीएसटी के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हमारा 24 हजार करोड़ का हिस्सा मिलना अभी भी बाकी है। जल्द से जल्द हमें हमारा हिस्सा दे दिया जाए। आपको बता दें कोरोना के सबसे ज्यादा मौत आंकड़ा महाराष्ट्र में है। महाराष्ट्र कोरोना के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से एक है। लॉकडाउन वैक्सीन पॉलिसी को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र का विरोध किया है वहीं बीजेपी लगातार उद्धव ठाकरे की सरकार को घेरती रहती है।

यह भी पढ़े : राहुल गाँधी का बीजेपी पर बड़ा प्रहार ,कहा – रेत में सर डालना सकारत्मक नहीं , देशवाशियों के साथ धोखा हैं।