Violence in UP: CM Yogi Adityanath की कानून व्यवस्था पर बड़ी बैठक | Prophet Muhammad Row | UP News

उत्तर प्रदेश के 6 शहरों में हुए हिंसा के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन में है। लखनऊ में मुख्यमंत्री ने सूबे की कानून व्यवस्था कों लेकर समीक्षा बैठक की मुख्यमंत्री आवास पर यह बैठक हुई। इस बैठक में मुख्य सचिव, गृह सचिव सहित तमाम आला अधिकारी मौजूद थे। सीएम योगी ने विभिन्न कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पुलिस अधिकारियों कों सख्त दिशा-निर्देश दिए हैं। सीएम योगी के नेतृत्व में हुई इस बैठक में मुख्य सचिव और अपर गृह सचिव सम्मिलित थे। अपर मुख्य सचिव नवीन सहगल, डीजीपी डीएस चौहान, एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार समेत पुलिस प्रशासन के अन्य अधिकारी मौजूद थे। शुक्रवार को हुई हिंसा के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदर्शनकारियों को बख्शने के मूड में नहीं है। माना जा रहा है कि आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जा सकती है, यूपी में शुक्रवार को हुए जगह-जगह प्रदर्शन को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया है।

हिंसा पर क्या बोले CM योगी जाने मीटिंग की बड़ी बातें !

उन्होंने कहा है कि प्रदेश में माहौल खराब करने वाले के साथ शक्ति से निपटा जाएगा। सीएम योगी ने कहा माफियाओं को संरक्षण देने वालों के साथ भी शक्ति से निपटा जाएगा और माहौल बिगाड़ने की एक भी कोशिश स्वीकार नहीं की जाएगी। सीएम ने आगे कहा है कि माहौल खराब करने की कोशिश करने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ पूरी कठोरता की जाएगी। ऐसे लोगों के खिलाफ सब्र संस्थान में कोई स्थान नहीं होना चाहिए। एक भी निर्दोष को छेड़ा नहीं जाएगा और कोई भी दोषी छोड़ा नहीं जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि हम एक लोकतांत्रिक देश के नागरिक है ऐसे में सभी पक्षों के साथ व्यवहार बनाए रखना होगा। आपको बता दें सीसीटीवी फुटेज के जरिए प्रदर्शनकारियों की पहचान की जा रही है और उन्हें सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है। आपको बता दें यूपी में 200 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

CM योगी का निर्देश प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कड़ा एक्शन !

सीएम योगी ने कहा प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई ऐसी हो जो आज सामाजिक सोच रखने वाले सभी तत्वों के लिए उदाहरण बने और माहौल बिगाड़ने के बारे में कोई सोच भी ना सके। सीएम योगी ने निर्देश दिए कि पुलिस टीमें शाम को गश्त पर निकले जिसका सर लखनऊ के साथ-साथ जिन राज्यों में बवाल हुआ वहां देखने को मिला! सीएम योगी ने कहा कि किसी भी शरीफ के घर बुलडोजर नहीं चलना चाहिए और पेशेवर अपराधियों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।