काउंटी क्रिकेट में अश्विन नें बरसाया कहर, निकालें 6 विकेट।

0
199
Ashwin took 6 wickets in county cricket
Ashwin took 6 wickets in county cricket

रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड क्रिकेट (सरे काउंटी क्रिकेट क्लब) टीम से खेल रहे ।

टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे पर है। जहां टेस्ट चैंपियनशिप में मिली हार के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों को 20 दिन का ब्रेक मिला था। टीम इंडिया के खिलाड़ी इस वक्त बायो बावल से बाहर तमाम खिलाड़ी जहां छुट्टियों का मजा ले रहे हैं। टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड क्रिकेट (सरे काउंटी क्रिकेट क्लब) टीम से खेल रहे ह।

यह भी पढ़े: कलह की निकली सुलह : सिद्धू के हाथों में होगी पंजाब की कमान, पीके के दखल के बाद कैप्टन और सिद्धू के बीच निकला सुलह का फॉर्मूला।

15 ओवरों में 27 रन देकर 6 विकेट झटके ।

पहली बार सरे की ओर से खेलते हुए पहले दिन बहुत कमाल का प्रदर्शन नहीं कर पाया थे 42 ओवरों में 98 रन देकर 1 ही विकेट चटका पाए थे लेकिन दूसरी पारी में अश्विन ने हैरान कर देने वाला खेल दिखाया है। समरसेट क़े खिलाफ दूसरी पारी में अपना जलवा दिखाय। अश्विन ने 15 ओवरों में 27 रन देकर 6 विकेट झटके दूसरी पारी में अश्विन ने जलवा इस प्रकार दिखाया केवल 13 ओवर के ही अंदर उन्होंने 5 विकेट ले लिए थ। पहले दिन समरसेट नें 6 विकेट पर 280 रन बना दिए थे अश्विन ने 28 ओवर की गेंदबाजी की जिसमें उन्हें समरसेट का विकेट मिला।

यह भी पढ़े: Defence Parliamentary Committee : LAC पर पर चर्चा न होने की वजह से संसदीय रक्षा कमेटी की बैठक से राहुल गांधी ने किया वॉकआउट।

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से ट्रेंट ब्रिज में शुरू होग। टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम हार के बाद 20 दिनों के ब्रेक पर थी। अब टीम टेस्ट सीरीज के लिए बायो बबल में वापस इकट्ठा हो रही है। टीम क़ो अभ्यास मैच भी खेलना है।

यह भी पढ़े: इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, ऋषभ पंत कोरोना के डेल्टा वेरिएंट से हुए संक्रमित।

WTC  टूर्नामेंट में अश्विन ने सबसे ज्यादा विकेट लिए थे

आपको बता दे पहली बार आयोजित वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अश्विन सबसे आगे थे,14 मैच खेलते हुए भारतीय स्पिनर ने 71 विकेट लिए थे, वही अश्विनी ने अब तक अपने टेस्ट कैरियर में 79 टेस्ट मैचों में 413 विकेट चटकाये है।

 

यह भी पढ़े: महंगाई भत्ता : महंगाई के बीच आई राहत की खबर, 17% से बढ़कर 28% हुआ DA