Sanju Samsung के शानदार प्रदर्शन के बावजूद भी टीम इंडिया में नहीं मिला मौका?

Sanju Samsung आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है, इस के बावजूद उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं मिल पा रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए जब भारतीय टीम का स्क्वाड अलाउंस हुआ। तब लग रहा था, शायद मिडिल ऑर्डर में मजबूती देने के लिए संजू सैमसन को टीम इंडिया में मौका मिलेगा।

Sanju Samsung
Sanju Samsung

आखिरकार बात यही चल रही थी, जो आईपीएल के स्टार्स है, उनको मौका न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में मिलेगा। लेकिन सबसे बड़ा सवाल इस में यह था, की टीम इंडिया के सिलेक्टरों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इतने सारे ओपनर्स तो चुन लिए है। लेकिन मिडल ऑर्डर के लिए क्या संजू सैमसन को टीम में मौका दिया जा सकता था। सिलेक्टरों को संजू सैमसन का नाम क्यों नहीं दिखाई दिया। संजू सैमसन ने आईपीएल 2021 में 14 मैचों में कुल 484 रन बनाए दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान है, आई पी एल 2021 में उन्होंने एक शतक और 2 अर्धशतक भी लगाए है।

यह भी पढ़े: T20 WC 2021: हार्दिक पंड्या को नहीं मिली टीम में जगह ?

Sanju Samsung ने टीम इंडिया के लिए 2015 में किया था डेब्यू?

आईपीएल के पिछले सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में संजू सैमसन छठे स्थान पर थे। संजू सैमसन के शानदार प्रदर्शन को देख फैन्स उम्मीद थी कि उन्हें आगामी न्यूजीलैंड T20 सीरीज के लिए टीम में चुना जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ, बताने संजू सैमसन को अक्सर निरंतरता ना बनाए रखने की वजह से आलोचना झेलनी पड़ी।

Sanju Samsung
Sanju Samsung

माना गया इसी वजह से उनकी टीम इंडिया में जगह पक्की नहीं हो पाई मगर आईपीएल 2021 की बात करें तो संजू सैमसन ने काफी ज्यादा इंप्रेस किया है। 11 नवंबर को 27 साल के होने जा रहे संजू सैमसन ने 2015 में टीम इंडिया के लिए जिंबम्बे के खिलाफ T20 अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था। उन्होंने अपना एकमात्र अंतरराष्ट्रीय वनडे टीम इंडिया के लिए इसी साल श्रीलंका दौरे पर खेला जिसमें उन्होंने 46 रन बनाए।

IPL में शानदार प्रदर्शन के बावजूद संजू सैमसन को नहीं मिला टीम इंडिया में मौका?

वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका दौरे पर उन्हें तीन मैचों की टी-20 सीरीज में तीनों मैचों में मौका दिया गया मगर वह केवल 34 रन ही बना सके, संजू सैमसन ने अभी तक भारतीय टीम के लिए 10 अंतरराष्ट्रीय T20 मैच खेले है, जिसमें उन्होंने 117 रन बनाए है। 10 पारियों में उनका हाईएस्ट स्कोर 27 रहा। मगर आईपीएल में लगातार संजू सैमसन दमदार प्रदर्शन करते आये है। आईपीएल 2021 में जो उनकी बल्लेबाजी में निरंतरता की शिकायत थी। वह भी दूर होती दिखाई दी यह सब टीम की कप्तानी कंधों पर आने के बाद हुआ है। यही नहीं दिल्ली में चल रही सैयद मुश्ताक अली T20 ट्रॉफी के टूर्नामेंट में संजू सैमसन कहर बरपा रहे हैं।

Sanju Samsung in IPL
Sanju Samsung in IPL

केरल टीम के कप्तान संजू सैमसन मध्य प्रदेश के खिलाफ महज 33 गेंदों पर नाबाद 56 रन बनाकर केरल को जीत दिलाई, संजू सैमसन ने अपनी पारी के दौरान 4 चौके और 3 छक्के लगाए। इससे पहले असम और रेलवे के खिलाफ बल्लेबाजी से अधिक प्रभाव नहीं डाल पाए लेकिन बिहार के खिलाफ उन्होंने 35 रन और गुजरात के खिलाफ 24 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़े: ICC T20 World Cup 2021: खत्म हुए सभी समीकरण T20 वर्ल्ड कप से बाहर हुई टीम इंडिया New Zealand ने Afghanistan को 8 विकेट से हराया?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *