T20 WC 2021: हार्दिक पंड्या को नहीं मिली टीम में जगह ?

T20 WC 2021: आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा। पहले दो मैचों में टीम इंडिया को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ हार मिली यहां से टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें टूट सी गई थी। हालांकि आखिरी तीन मुकाबलों में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

T20 WC 2021
T20 WC 2021

लगातार सवाल उठ रहे थे, क्या हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया में क्यों है, ना ही हार्दिक पांड्या गेंदबाजी कर रहे है। और ना उनके बल्ले से रन निकल रहे हैं। इसके साथ वो पूरी तरीके से फीट भी नहीं है, तो इतने बड़े टूर्नामेंट में हार्दिक पांड्या का चयन हुआ कैसे लगातार इन सवालों के जवाब तलाशे गए लेकिन किसी भी ने जवाब नहीं दिया। फिलहाल न्यूजीलैंड के खिलाफ से हार्दिक पांड्या टीम इंडिया से बाहर हो चुके है।

यह भी पढ़े: Viart Kholi ने किया टीम इंडिया के अगले T20 कप्तान का ऐलान?

T20 WC 2021 में ख़राब करने की वजह से पंड्या टीम से बाहर?

T20 WC 2021 News: जो टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए उसमें हार्दिक पांड्या की जगह नहीं है। ऐसे में एक बार फिर सवाल उठ रहे हैं, क्या हार्दिक पांड्या का कैरियर अब समाप्ति की ओर है। क्योंकि जिस तरीके से हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन कुछ दिनों से रहा है, वो बेहद ही निराशाजनक रहा है।

ICC T20 WC 2021 में हार्दिक पांड्या पूरी तरीके से फ्लॉप रहे, इसके अलावा 2021 में मुंबई इंडियंस की ओर से आईपीएल खेलते हुए ना उनके बल्ले से रन निकले ना उन्होंने गेंदबाजी की ऐसे में हार्दिक पांड्या की जगह टीम इंडिया में आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले वेंकटेश अय्यर को टीम में न्यूजीलैंड के खिलाफ शामिल कर लिया गया है। मौजूदा समय में वेंकटेश अय्यर सैयद मुश्ताक अली T20 लीग में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

Hardik Pandya
Hardik Pandya

1. हार्दिक पांड्या की जगह न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में वेंकटेश अय्यर को मिला टीम इंडिया में मौका।

2. वेंकटेश अय्यर ने कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हुए आईपीएल 2021 में 10 मैचों में 370 रन बनाए हैं, इस दौरान उन्होंने चार अर्धशतकीय पारी खेली है। आई पी एल 2021 में उनका उच्चतम इसको 67 है जो कि उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ बनाया था।

3. हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए 12 मैचों में 127 रन बनाए हैं। जिसमें उनका हाईएस्ट स्कोर पंजाब किंग्स के खिलाफ 40 रनों का रहा है।

यह भी पढ़े: ICC T20 World Cup 2021: T20 वर्ल्ड कप का चैंपियन बन सकता है पाकिस्तान ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *