IND vs NZ: पहले टी20 में होगी playing XI, Rohit और Rahul के युग की शुरुवात?

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज से तीन मैचों की T20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है। सीरीज का पहला मैच जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में शाम 7 बजे से खेला जायेगा। इस मुकाबले के साथ ही टीम इंडिया का नया युग शुरू हो जायेगा। नया कप्तान नया कोच चंद स्टार्स से भरी नई टीम इंडिया आज मैदान पर उतरेंगी। बतौर T20 कप्तान रोहित शर्मा और टीम इंडिया के नये कोच राहुल द्रविड़ की यह पहली सीरीज होगी। अनुभवी खिलाड़ियों के साथ युवा जोश से भरी ये टीम काफ़ी मजबूत दिखाई दे रही है।

यह भी पढ़े: UP FREE TABLET LAPTOP YOJANA 2021 ऑनलाइन फॉर्म से जुडी बडी अपडेट, इस लिंक के जरिये न करें आवेदन, आपके साथ हो सकता हैं धोखा।

 

IND vs NZ
IND vs NZ

IND vs NZ:भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज के मुकाबले?

IND vs NZ:आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 से शर्मनाक विदाई के बाद आज से होने जा रही है, टी20 सीरीज टीम इंडिया के लिए कई मायनो अहम में मानी जा रही है। सीरीज का पहला टी20 मुकाबला यानी आज 17 नवंबर को जयपुर में खेला जायेगा। तो वही सीरीज का दूसरा मैच 19 नवंबर को सीरीज का अंतिम टी20 31 नवंबर को कोलकाता में खेला जायेगा। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे, न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी टिम साउदी के कंधों पर होगी। अब तक भारत और न्यूजीलैंड के बीच कुल 18 टी20 इंटर नेशनल मुकाबले खेलें गये है, इसमें न्यूजीलैंड ने 9 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। जबकि टीम इंडिया को केवल 8 मैचों में जीत मिली है, दोनों टीमें के बीच 1 मुकाबला बेनतीजा रहा है। इस लिहाज से न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी नजर आता है, भारतीय सरजमी पर दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 5 टी20 मैच खेलें गये है। इनमे टीम इंडिया नें दो मैच जीते जबकि न्यूजीलैंड ने 3 मैचों में बाजी मारी।

यह भी पढ़े: UP FREE TABLET LAPTOP YOJANA 2021 ऑनलाइन फॉर्म से जुडी बडी अपडेट, इस लिंक के जरिये न करें आवेदन, आपके साथ हो सकता हैं धोखा।

 

 

IND vs NZ: पहले टी20 में होगी playing XI, Rohit और Rahul के युग की शुरुवात?

आज के मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन?

IND vs NZ:आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में मिली शर्मनाक हार के बाद अब टीम इंडिया के लिए यह सीरीज काफी अहम मानी जा रही है। अनुभवी खिलाड़ियों के आराम के बाद यह बड़ा सवाल है, टीम इंडिया के टी20 कप्तान रोहित शर्मा किन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेंगे। चलिए डालते एक नजर आज के मैच में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन पर। रोहित शर्मा (कप्तान), व्यंकटेश अय्यर, केएल राहुल ( उप कप्तान), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (wk), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल,यूज़वेंद्र चहल, दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज। न्यूजीलैंड के खिलाफ आज के मुकाबले में मौका मिल सकता है।

यह भी पढ़े: कोच का पद छोड़ते ही बदल गए रवि शास्त्री विराट कोहली की कप्तानी पर कहीं ये बड़ी बात