ICC T20 World Cup 2021: टी-20 वर्ल्ड कप की टीम को लेकर विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी, चहल को लेकर कहीं यह बड़ी बात?

ICC T20 World Cup 2021: आईपीएल के बाद अब फैंस को टी20 विश्व कप का बेसब्री से इंतजार है। आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में होगा।टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से करेंगी। उससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जहा भारतीय कप्तान ने टी-20 वर्ल्ड कप के स्क्वाड में तमाम तरह के बदलावों को लेकर चुप्पी तोड़ी है। विराट कोहली ने कहा आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए घोषित भारतीय टीम में रविचंद्रन अश्विन को शामिल क्यों किया गया? आपको बता दें टी-20 वर्ल्ड कप के लिए घोषित टीम में आर अश्विन कि 4 साल बाद टी-20 फॉर्मेट में वापसी हुई है। अगर हम टीम इंडिया की बात करें तो रविचंद्रन अश्विन भारत के लिए अपना आखिरी वाइड बॉल क्रिकेट मैच 2017 में खेला था।

ICC T20 World Cup 2021: टी-20 वर्ल्ड कप की टीम को लेकर विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी, चहल को लेकर कहीं यह बड़ी बात?

T20 टीम में अश्विन को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान?

आपको बता दें कि आईपीएल में सिर्फ रविचंद्रन अश्विन ही नहीं बल्कि राहुल चाहर भी अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले स्पिनर यूज़वेंद्र चहल को T20 स्क्वाड में मौका नहीं दिया गया है। उन्होंने आईपीएल 2021 के 15 मैचों में 18 विकेट चटकाए हैं, जिसमें 8 मैचों में 14 विकेट यूएई में चहल ने अपने नाम किए हैं। इसको भी लेकर कप्तान कोहली ने अपनी चुप्पी तोड़ी और कहा – यह टीम के लिए चुनौतीपूर्ण कॉल था। लेकिन उन्होंने एक कारण से राहुल चाहर का समर्थन करने का फैसला किया? कप्तान कोहली ने कहा – राहुल चाहर ने पिछले कई वर्षों में आईपीएल में शानदार गेंदबाजी की है, राहुल इस तरह की गेंदबाजी जो तेजी से गेंदबाजी करते हैं। श्रीलंका और घरेलू सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ राहुल चाहर में अच्छा प्रदर्शन किया है विराट कोहली का मानना है कि टूर्नामेंट क्या आगे बढ़ने पर पिच धीमी होती जाएगी।

ICC T20 World Cup 2021: टी-20 वर्ल्ड कप की टीम को लेकर विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी, चहल को लेकर कहीं यह बड़ी बात?

कप्तान कोहली ने बयान में आगे कहा-?

ऐसे में जो गेंदबाज ज्यादा गति से गेंदबाजी कर पाएगा, वह गेंदबाज बल्लेबाजों को ज्यादा परेशानी में डाल सकेगा। उन गेंदबाजों के मुकाबले जो गेंदों को हवा में ज्यादा फ्लाइट कराते हैं। राहुल एक ऐसे गेंदबाज हैं जो हमेशा विकेट पर अटैक करते हैं। आपको बता दें विराट कोहली नहीं अभी कहा कि टीम के मेंटोर महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदगी व्यावहारिक सालाह और जटिल बारीकियों की वजह से टी20 विश्व कप में टीम इंडिया का विश्वास बढ़ायेगा। बीसीसीआई ने पिछले महीने ही एम एस धोनी को टीम इंडिया के 15 सदस्य स्क्वाड का मेंटोर बनाया है। साथ ही साथ कप्तान विराट कोहली ने राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का कोच बनने को लेकर कहा- कोच की नियुक्ति को लेकर क्या चल रहा है? इस पर उन्हें कोई जानकारी नहीं है। और कोच को लेकर कोई चर्चा भी नहीं हुई है।