UP Assembly Election से पहले योगी सरकार चल सकती है बड़ा दांव, ला सकती है 1 लाख नौकरियां, जाने कौन सी नौकरियों का मिलेगा तोहफा।

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) होना है। बीते 2 सालों में योगी सरकार कोरोना में व्यस्त थी। योगी सरकार के मुताबिक पिछले 2 सालों से सरकार का पूरा ध्यान कोरोना से लोगों को बचाने पर रहा इसलिए ज्यादा काम नहीं कर पाई। योगी सरकार अब चुनाव (UP Assembly Election) से पहले लाखों सरकारी नौकरियां लाने का बड़ा दांव खेल सकती है।

यह भी पढ़े : Rahul Gandhi ने अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर सरकार को घेरा, देश की संपत्तियां नीलाम करने का मोदी सरकार पर लगाया आरोप।

UP Assembly Election से पहले योगी सरकार की नयी चाल 

सभी को पता है कि चुनाव (UP Assembly Election) से पहले सरकार हमेशा कोई न कोई दांव चलती रहती हैं। कभी-कभी सरकारें वोटर को लुभाने के लिए तथा किसानों को लुभाने के लिए दांव चलती हैं। योगी सरकार का भी कुछ ऐसा ही योजना सामने ला रही है। खबरों के मुताबिक अगले 3 महीने के अंदर एक लाख से ज्यादा सरकारी नौकरियों की भर्ती का विज्ञापन योगी सरकार निकालने की तैयारी कर रही है।

किन किन विभागों में निकल सकती है भर्ती ?

इन नौकरियों में सबसे ज्यादा पुलिस विभाग और शिक्षा विभाग में निकालने का तैयारी है। आपको बता दें पुलिस विभाग में लगभग 25000 जवानों की भर्ती करने की तैयारी चल रही है। वहीं शिक्षा विभाग में भी भारी संख्या में नौकरियां निकाली जा सकती हैं। खबरों के मुताबिक संविदा पर काम कर रहे स्वास्थ्य विभागों के कर्मचारियों के लिए भी सभी जिला अस्पताल में भर्ती निकलने की तैयारी योगी सरकार कर रही है। एक अनुमान के मुताबिक सिर्फ उत्तर प्रदेश में पुलिस विभाग में एक लाख से ज्यादा पद खाली है।

यह भी पढ़े: Siddharth Shukla का हार्ट अटैक की वजह से हुआ निधन, बिग बॉस सीजन 13 के रह चुके है विजेता।

पहले चरण में 25000 सिपाही की हो सकती है भर्ती

चुनाव (UP Assembly Election) से पहले सरकार पहले चरण में एक लाख से ज्यादा खाली पदों की भर्ती के लिए सिर्फ 25000 सिपाहियों की भर्ती करने वाली है। खबरों के मुताबिक 25000 सिपाहियों की भर्ती के लिए पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड संस्तुति भी भेजी जा चुकी है। खबरों के मुताबिक प्रक्रिया जल्द शुरू होने वाली है, और बाकी शेष पदों की रिक्तियां भी बाद में भर लिए जायेगे।

UP Assembly Election

जिला अस्पतालों में भी निकल सकती है भर्ती

सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार जिला चिकित्सालय में काम करने वाले नर्सिंग स्टाफ तथा अन्य सहयोगी स्टाफ की भर्ती सरकार चुनाव (UP Assembly Election) से पहले निकालने की तैयारी कर रही है, भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। जिला चिकित्सालय की बात करें तो इसमें सबसे ज्यादा नर्सिंग स्टाफ के लिए भर्ती निकालने की तैयारी सरकार कर रही है। आपको बता दें प्रदेश सरकार कोरोना से निपटने के लिए इसकी घोषणा पहले भी कर चुकी है। इसके अलावा योगी सरकार चुनाव (UP Assembly Election) से पहले ज्यादा फोकस नए रोजगार सृजन पर कर रही है।

यह भी पढ़े : IND vs ENG 4th Test Live: भारत को लगा 6वा झटका पवेलियन लौटे रहाणे

नए रोजगार के सृजन पर है ज्यादा फोकस

नए रोजगार के माध्यम से ज्यादा युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता बन गई है। आपको बता दें योगी सरकार भारी संख्या में सड़क निर्माण, ग्रेटर नोएडा, नोएडा, गाजियाबाद क्षेत्र में निवेश करने वाले कंपनियों से भी बातचीत कर युवाओं को रोजगार देने की कोशिश में लगी हुई है। उत्तर प्रदेश में नए एयरपोर्ट, नोएडा में फिल्म सिटी का भी काम तेजी से चल रहा है। इन सभी कामों के लिए युवाओं को रोजगार स्थापित करने के लिए योगी सरकार प्रयास कर रही है। उम्मीद है कि यह सभी पदों पर भर्ती चुनाव से पहले (UP Assembly Election) कराने की तैयारी सरकार करेगी ताकि इसका फायदा चुनावी रैलियों में उठा सकें।

कांग्रेस के नेता का योगी सरकार पर आरोप

कांग्रेस के नेता विश्व विजय सिंह के मुताबिक चुनाव के अंतिम वर्ष में भर्ती निकालने का काम योगी सरकार करके केवल अपना काम ही को छिपाने की कोशिश कर रही है। विश्व विजय सिंह ने बताया कि सच्चाई यह है कि 25000 से ज्यादा युवा पुलिस भर्ती पास कर चुके हैं लेकिन अब तक उनकी नियुक्ति नहीं की गई। यह सभी 25000 छात्र रोज लखनऊ विधानसभा, मुख्यमंत्री आवास पर प्रदर्शन करते हुए दिखाई देते हैं। लेकिन फिर भी प्रदेश सरकार उनको नियुक्त नहीं कर रही है उल्टे प्रदर्शन करने पर उनके ऊपर लाठियां बरसा दी जाती है। विश्व विजय सिंह ने कहा कि सबसे पहले उन युवाओं को रोजगार देना जरूरी है जो भर्ती परीक्षा को पास कर चुके हैं।

यह भी पढ़े : Sri Lanka Emergency: श्री लंका हुआ कंगाल हुई विदेशी मुद्रा में भारी कमी ,घोषित किया फ़ूड इमरजेंसी

9 thoughts on “UP Assembly Election से पहले योगी सरकार चल सकती है बड़ा दांव, ला सकती है 1 लाख नौकरियां, जाने कौन सी नौकरियों का मिलेगा तोहफा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *