प्रधानमंत्री मोदी जी ने लाल किले से दोराहाया दलित और OBC को आरक्षण का संकल्प

प्रधानमंत्री मोदी जी ने लाल किले से दोराहाया दलित और OBC को आरक्षण का संकल्प : स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी जी ने लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित किया इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा मूलभूत जरूरत की चिंता के साथ पिछड़ों, आदिवासियों, दलितों गरीबों के लिए आसन सुनिश्चित किया जा रहा है

इस स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री जी ने देश के महापुरुषों को याद किया और साथ में सामान्य वर्ग के गरीब आरक्षण के संकल्प को दोहराते हुए कहा वो चिंतक के लिए काम किया जाएगा और किसी को पीछे नहीं रहने दिया जाएगा.

प्रधानमंत्री मोदी जी ने लाल किले से दोराहाया दलित और OBC को आरक्षण का संकल्प.

भारत के प्रधानमंत्री मोदी जी ने कहा 21 में सदी में भारत को नई ऊंचाई पर पहुंचाने के लिए समर्थ का सही और इस्तमाल की मांग हो रही है और यह बहुत जरूरी है इसके लिए हमें जो शेत्र साथ गली तो पिछड़ आदिवासियों और समान वर्क गरीब के लिए आसन सुनिश्चित किया जा रहा है नीट में आरक्षण का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री जी की जैसे कहा कि OBC व्रत को आरक्षण की अवस्था की गई है संसद में कानून बना कर OBC की सूची बनाने का अधिकार राज्य सरकार को दे दिया है पुणे कहा कि विकास सर विघ्न होना चाहिए और साथ में यह भी बोला गया कि कोई भी क्षेत्र छूटना नहीं चाहिए सभी क्षेत्र में विकास पहुंचाने के लिए प्रयास में सरकार जुटी है.

प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री जी ने समर्थ उचित अवसर देने का वादा किया है यही लोकतंत्र की असली भावना है आज भारत में नॉर्थ ईस्ट कनेक्टिविटी का नया इतिहास लिखा जा रहा है यह कनेक्टिविटी इंफ्रास्ट्रक्चर की है नार्थ ईस्ट में सभी राजधानियों रेल सेवा से जोड़ने का काम बहुत जल्द पूरा होने वाला है.

साथ में ही प्रधानमंत्री जी ने कहा जम्मू हो या कश्मीर विकास का संतुलन अब हमें आंखों के सामने दिख रहा है जम्मू कश्मीर में डीलिमिटेशन कमिशन का गठन हो चुका है भविष्य में विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी चल रही है मोदी ने यह भी कहा कि अमृतकाल 25 वर्ष का है लेकिन इतना लंबा इंतजार करना है अभी से जुट जाना है संकल्प तब तक अधूरा होता है जब तक संकल्प के साथ परीक्षण और पराक्रम सही समय पर हो हमें खुद को बदलना है सबके साथ और सबका विकास और लक्ष्य की प्राप्ति के लिए आगे बढ़ना है और यह बहुत जरूरी है.

रीड आल्सो :- IND vs ENG: क़ेएल राहुल के साथ हुई घटिया हरकत, शैंम्पेन कार्क से मारा

सविधान संसोधन कर ओबीसी जातियों को शामिल करने की शक्ति राजे सरकारों को दी गई है इसमें राज्य सरकारों को अपने-अपने परदेश में obc की सूची बनाकर केंद्र सरकार को देनी है अब बात करते हैं केंद्र राज्य की अलग-अलग obc जातियों के बारे में हालाकि माना यह जाता है कि उत्तर प्रदेश राजस्थान और मध्य प्रदेश में obc में शामिल है लेकिन हरियाणा और पंजाब में भी समान जाती आती है बिहार भी एक OBC जाती है लेकिन अभी OBC में शामिल है.

अब सरकार सभी जातियों को एक समान रूप देकर अच्छा काम करेगी यह वजह से जो गरीब लोग होंगे उनको भी सामान्य रुप से शिक्षा और सभी की बराबर के रूप में मिलेगी मैं राजनीति के ऊपर कुछ नहीं बोलूंगा आपको प्रधानमंत्री के बोल मैंने नई आर्टिकल में लिखे हुए हैं अगर आपको आर्टिकल पसंद आया हो तो आप अपने दोस्तों को साठी कॉल को जरूर शेयर करना. धन्यवाद!

1 thought on “प्रधानमंत्री मोदी जी ने लाल किले से दोराहाया दलित और OBC को आरक्षण का संकल्प”

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)