कोरोना पर पीएम मोदी कर रहे है अधिकारीयों के साथ अहम बैठक। दिए कुछ जरूरी दिशा निर्देश।

0
56

देश में कोरोना के चलते हर दिन करीब 4000 लोगो की मृत्यु हो रही है ऐसे में सरकारों के सामने इस आपदा से निपटना बड़ी चुनौती है। अब इस चुनौती का सामना और इसकी तैयारियों की समीक्षा के लिए आज एक बैठक हुई। अगर पिछले 24 घंटे की बात करे तो पुरे देश में सवा तीन लाख नए मामले दर्ज हुए है। पुरे देश में अब तक कोरोना के मामले बढ़कर 2,43,72,907 हो गए है और मरने वालो कि संख्या अब तक 2,66,207 हो गयी है। हलाकि ये सरकारी आकड़े है। ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना की मौजूदा हालात पर समीक्षा करने लिए उच्च स्तरीय बैठक की और टीकाकरण अभियान की भी जानकारी ली।

कोरोना पर पीएम मोदी कर रहे है अधिकारीयों के साथ अहम बैठक। दिए कुछ जरूरी दिशा निर्देश।

सूत्रों के हवाले से खबर है की इस बैठक में अलग अलग मंत्रालयों के मुख्य अधिकारी मौजूद थे। सूत्रों ने बताया है कि प्रधानमंत्री लगातार कोरोना वायरस कि समीक्षा के लिए बैठक कर रहे है और औरर स्थिति को नियंत्रण करने लिए जरूरी दिशा निर्देश भी जारी कर रहे है।

एक कार्यकर्म के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ये कोरोना वायरस अब गावों की तरफ तेजी से पाँव पसार रहा है ऐसे में ये जरूरी है कि लोग मास्क और उचित दुरी कके नियमों का पालन करे और बचाव की उपायों का अनुसरण करे। पीएम मोदी ने कोविद -19 को एक अदृश्य दुश्मन करार दिया और उन्होंने देशवासियों को भरोसा दिलाया कि देश इस लड़ाई को जरूर जितेगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने भी जानकारी दी कि वो आज दोपहर 3 बजे गुजरात ,मध्यप्रदेश ,उत्तर प्रदेश और आंद्रप्रदेश के राज्य स्वास्थ्य मंत्रियो के साथ बैठक करने वाले है। और इस बैठक में कोरोना कि मौजूदा स्थिति के बारे में तथा कोरोना टीकाकरण कि रफ़्तार बढ़ाने पर चर्चा होगी।