West Indies vs South Africa : Chris Gayle को मिला विकेट तो करने लगे कार्टव्हील

0
197
Chris Gayel

West Indies vs South Africa: Chris Gayle ने बड़े ही अंगूठे अंदाज में जश्न मनाया। West Indies क्रिकेट टीम में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी है जो अकेले ही मैच पलटने का दम रखते है। अगर इन खिलाड़ियों को टी-20 क्रिकेट में गेंदबाजों का खौफ कहा जाए तो गलत नहीं होगा। वही इस टीम में मौजूदा समय का सबसे कूलेस्ट प्लेयर भी है। ये कोई और नहीं बल्कि यूनिवर्सल बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल है।

लम्बे समय बाद लौटे है गेल

क्रिस गेल की लंबे समय बाद टीम में वापसी हुई है। वेस्टइंडीज इस समय साउथ अफ्रीका की मेजबानी कर रही है। और दोनों टीमों के बीच में पांच मैचों की T20 सीरीज खेली जा रही है। ऐसे में क्रिस गेल को जब चौथे T20 मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया तो उन्होंने सभी का मनोरंजन किया। मैच में गेल का बल्ला तो नहीं बोला लेकिन उन्होंने गेंद से जरूर कमाल दिखाया।

यह भी पढ़े : Health Ministry Press Conference : डेल्टा ए प्लस वेरिएंट से 12 राज्यों में संक्रमण के 56 मामले,जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन को लेकर बातचीत जारी

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज के लिए लेंडल सिमंस नें 47 और कप्तान पोलार्ड ने 51 रन की आतिशी पारी खेली। वही ज़ब अफ्रीकी टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो कप्तान पोलार्ड ने Chris Gayel पर भरोसा दिखाया उनको दूसरा ओवर थमा दिया।

रेजा हेन्ड्रिक्स का झटका विकेट

Chris Gayle ने भी कप्तान को निराश नहीं नहीं किया। गेल ने अपनी पहली ही गेंद पर विकेट झटक लिया। उन्होंने पहली ही गेंद पर दक्षिणा अफ्रीकी ओपनर रेजा हेन्ड्रिक्स का विकेट झटक लिया। इसके बाद गेल ने अनोखे अंदाज में विकेट का जश्न मनाया। गेल विकेट लेने की खुशी पर मैदान में कार्टव्हील करने लगे।

ब्रावो और कप्तान पोलार्ड के दम पर वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को हराया

वेस्टइंडीज नें पांच मैचों की सीरीज में चौथे मैच में 21 रनों से रौंदा अब सीरीज 2-2 से बराबर हो गई है। वेस्टइंडीज टीम के कप्तान कायरन पोलार्ड ने आतिशी पारी खेलते हुए 25 गेंदों पर 51 रन बनाए, अपनी इस पारी में 2 चौके और 5 धमाकेदार छक्के लगाये, वेस्टइंडीज टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 167 रन बनाए।

यह भी पढ़े : England Cricket Team : क्रिकेट में करन फैमिली का जलवा पिता के बाद अब तीन बेटों का धमाल?

जवाब में उतरी साउथ अफ्रीकी टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 146 रन ही बना सकी। साउथ अफ्रीकी टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने बनाएं डिकॉक ने 43 गेंदों पर 60 रनों की पारी खेली, उन्होंने अपनी इस पारी में 6 चौके और 2 छक्के लगाए, वेस्टइंडीज गेंदबाजों का मैच में दबदबा रहा। वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा, ब्रावो नें 19 रन देकर चार विकेट लिए।

यह भी पढ़े : Uttar Pradesh Unlock : 5 जुलाई से प्रदेश में खुल जाएंगे सिनेमा हॉल और स्टेडियम, स्कूल कॉलेज को छात्रों के लिए खोलने पर अभी फैसला नहीं।