England Cricket Team : क्रिकेट में करन फैमिली का जलवा पिता के बाद अब तीन बेटों का धमाल?

0
48
England Cricket Team

England Cricket Team: Tom, Sam, के बाद Ben curran क्रिकेट में धमाल मचाया है। क्रिकेट जगत में भाइयों का जलवा खूब देखने को मिला है। चाहे वो भारतीय टीम हो या विदेशी टीम हो। पूरी दुनिया नें एक टीम में दो भाईयों की जोड़ी को खेलते हुऐ देखा है। लेकिन तीन भाईयों की जोड़ी को शायद ही कोई देखा हो। लेकिन अगर सब कुछ ठीक – ठाक रहा, तो भविष्य में इंग्लैंड क्रिकेट टीम में तीन भाईयों की जोड़ी देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़े : T20 world cup 2021 से पहले मंडराया फिक्सिंग का साया, 2 खिलाड़ियों पर आईसीसी ने लगाया 8 साल का प्रतिबंध।

England Cricket Team में खेल सकते है तीन भाई

दरअसल England Cricket Team में टॉम करन और सैम करन पहले से ही अपना धमाल मचाए हुए हैं। वही उनका एक भाई अब क्रिकेट में धमाल मचा रहा है। उसके हालिया प्रदर्शन को देखा जाए तो Ben curran को England Cricket Team में जल्द ही एंट्री मिल सकती है। हम बात कर रहे हैं टॉम और सैम के भाई बेन करन की जिसने हाल में ही T20 ब्लास्ट के मैच में शानदार प्रदर्शन करके सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है।

यह भी पढ़े : Health Ministry Press Conference : डेल्टा ए प्लस वेरिएंट से 12 राज्यों में संक्रमण के 56 मामले,जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन को लेकर बातचीत जारी

बनाया T20 क्रिकेट में पहली हाफ सेंचुरी

T20 ब्लास्ट के एक मैच में नॉर्थेम्प्टनशर की जीत में अहम रोल निभाने में कामयाब हुए। उन्होंने डरहम के खिलाफ मैच में 33 गेंद पर 62 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। यही नहीं बेन ने अपनी इस पारी में 11 चौके और 1 छक्का भी लगाया। बेन की ये T20 क्रिकेट में पहली हाफ सेंचुरी थी। बेन की इस पारी के बदौलत नॉर्थेम्प्टनशर ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाये। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी डरहम की पूरी टीम 142 रनों पर ऑल आउट हो गई नॉर्थेम्प्टनशर ने ये मुकाबला 30 रनों से जीत लिया।

यह भी पढ़े :  Odisha Board : कक्षा दसवीं की विशेष परीक्षा के लिए 5 जुलाई से भरे जाएंगे फॉर्म, 30 को होगी परीक्षा।

बेन टॉप ऑर्डर बल्लेबाज है

बता दे बेन टॉप ऑर्डर बल्लेबाज है ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते है। उन्होंने 25 फर्स्ट क्लास मैच में 1075 रन बनाए थे। वही करन बंधुओं की बात करे तो टॉम करन सबसे बड़े है। टॉम बाएं हाथ के मीडियम तेज गेंदबाज है मौका आने पर बल्लेबाजी भी कर लेते है। 2017 में उन्होंने England Cricket Team में डेब्यू किया था और 2019 में वो विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहें। इंग्लैंड के लिए 2 टेस्ट, 26 वनडे और 28 T20 मैच खेले है। वही सैम करन इंग्लैंड टीम का हिस्सा है। सैम करन ऑलराउंडर है। अब तक इंग्लैंड के लिए 21 टेस्ट 9 वनडे और 16 टी20 खेल चुके हैं। 

यह भी पढ़े : Uttar Pradesh Unlock : 5 जुलाई से प्रदेश में खुल जाएंगे सिनेमा हॉल और स्टेडियम, स्कूल कॉलेज को छात्रों के लिए खोलने पर अभी फैसला नहीं।