वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए संजय मांजरेकर ने चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन, इशांत शर्मा और रविंद्र जडेजा को किया अपनी टीम से बाहर !

पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने कीवी टीम के खिलाफ 18 जून से शुरू हो रही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन घोषित की है। उन्होंने इस टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को न शामिल कर युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मौका दिया है। इशांत के अलावा स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को भी जगह नहीं दी है। रविंद्र जडेजा ने सोमवार को प्रैक्टिस मैच के दौरान शानदार 54 रनों की पारी खेली है।

यह भी पढ़े :अखिलेश यादव ने भी राम मंदिर के जमीन घोटाले पर उठाये सवाल, कहा ट्रस्ट के सदस्यों को देना चाहिए इस्तीफा !

संजय मांजरेकर की टीम में एकमात्र स्पिनर

संजय मांजरेकर ने अपनी इस टीम में रविचंद्रन अश्विन के रूप में एकमात्र स्पिनर चुना है। टीम में जसप्रीत बुमराह के अलावा अन्य तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, के नाम शामिल है। संजय मांजरेकर ने कहा कि इंग्लैंड में स्विंग गेंदबाजी के मामले में ईशांत शर्मा के मुकाबले मोहम्मद सिराज ज्यादा कारगर साबित होंगे, हालांकि इसकी उम्मीद बहुत कम है कि विराट कोहली अपनी प्लेइंग इलेवन मोहम्मद सिराज को मौका देंगे।

यह भी पढ़े : बिहार में चिराग तले हुआ अंधेरा, LJP में चले पर्दे के पीछे ऑपरेशन की पूरी कहानी।

बल्लेबाजी की बात की जाए तो संजय मांजरेकर ने सलामी जोड़ी के रूप में शुभ्मन गिल और रोहित शर्मा को चुना है। शुभमन गिल ने इंट्रा स्क्वाड मैच के दौरान शानदार पारी खेलकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले मे अपना दावा मजबूत किया। उन्होंने इसके अलावा उम्मीद के मुताबिक मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे को चुना है। उन्होंने हनुमा विहारी को भी चुना है जो ऐतिहासिक सिडनी टेस्ट मैच के बाद टीम में शामिल हुए हैं। सिडनी टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन के साथ मिलकर भारत की निश्चित हार को टाला था।

यह भी पढ़े : BCCI के अध्यक्ष सौरभ गांगुली का मुंबई दौरा , टी 20 विश्वकप पर ले सकते है बड़ा फैसला

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए संजय मांजरेकर की प्लेइंग इलेवन

शुभ्मन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज ।

यह भी पढ़े : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाली टीम हो जाएगी मालामाल , जाने जितने वाली टीम को मिलेंगे कितने करोड़ रूपये ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *