Entertainment News: नहीं रहें टीवी के पॉपुलर शो प्रतिज्ञा के ठाकुर सज्जन सिंह

फिल्म और टेलीविजन के मशहूर अभिनेता अनुपम श्याम का 63 साल की उम्र में निधन हो गया। लंबे समय से किडनी से जुड़ी बीमारी से जूझ रहे थे। मुंबई के गोरेगांव स्थित अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। 2009 में स्टार प्लस पर आने वाले लोकप्रिय सीरियल मन की आवाज प्रतिज्ञा में अनुपम श्याम नें ठाकुर सज्जन सिंह की नकारात्मक भूमिका निभाकर खांसी लोकप्रियता बटोरी थी।

Entertainment News: नहीं रहें टीवी के पॉपुलर शो प्रतिज्ञा के ठाकुर सज्जन सिंह

कौन निभाएगा प्रतिज्ञा शो में ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार

हाल ही में सीरियल का दूसरा प्रसारण भी शुरू हुआ था। जिसमें एक बार फिर अनुपम श्याम ठाकुर सज्जन सिंह का रोल निभा रहे थे। मन की आवाज प्रतिज्ञा को लेकर उन्होंने दस अलग-अलग सीरियलों में भूमिका निभाई थी। पिछले साल ही अनुपम श्याम को किडनी की बीमारी की वजह से अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इसके बाद उनके भाई ने खराब स्थिति का हवाला देते हुए लोगों से मदद की अपील की थी। इलाज के बाद उनकी हालत कुछ अच्छी हो गई थी उसके बाद वो काम पर लौट गये थे। उन्हें हफ्ते में तीन बार डायलिसिस के लिए जाना पड़ता था। अनुपम श्याम पिछले साल से ही किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे। अनुपम श्याम आईसीयू में थे उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। उनका मल्टी ऑर्गन फेल्योर के कारण निधन हो गया।

अनुपम श्याम ने अपनी करियर की शुरुआत 1993 में की थी।

अनुपम श्याम ने एक इंटरव्यू में कहा था, भले ही मेरी सेहत अच्छी नहीं थी पर लेकिन मैंने प्रतिज्ञा टू में ठाकुर सज्जन सिंह की भूमिका निभाई क्योंकि लोग मेरे कैरेक्टर को पसंद करते थे और मैं दूसरे सीजन में अपने फ्रेंड को निराश नहीं करना चाहता था। जिंदगी की जंग लड़ रहा था अब वहां से हम आ गए हैं। अब प्रतिज्ञा टू शो के साथ दर्शकों को मनोरंजन करना चाहता हूं। अनुपम श्याम क़े प्रतापगढ़ क़े रहने वाले है। उनका जन्म 20 सितंबर 1957 में हुआ था। उनकी प्रारंभिक शिक्षा प्रतापगढ़ में ही हुई थी। अनुपम श्याम ने अपनी करियर की शुरुआत 1993 में की थी।