Azam Khan की रिहाई पर Akhilesh Yadav ने ये क्या ट्वीट कर दिया ?

0
78
Azam Khan

समाजवादी पार्टी (SP) के कद्दावर नेता यूपी सरकार के पूर्व मंत्री आजम खान (Azam Khan) जेल से रिहा हो गए हैं। आजम खान कों सुप्रीम कोर्ट (SC) से अंतरिम जमानत 19 मई को मिली थी जिसके बाद वों सीतापुर जेल से रिहा हो गए हैं। आजम खान की रिहाई को लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर बधाई दी,

 

उन्होंने लिखा- जमानत के इस फैसले से सर्वोच्च न्यायालय नें न्याय के नए मानक दिए हैं। पूरा ऐतबार कि वोंअन्य सभी झूठे मामलों-मुकदमों में बाइज्जत बरी होंगे। झूठ के लम्हे होते हैं, सदियां नहीं! अखिलेश यादव के इस ट्वीट पर सपा के कई मुस्लिम नेताओं की प्रतिक्रिया भी आई है। दरअसल आजम खान की जमानत को लेकर समाजवादी पार्टी के कई मुस्लिम नेताओं नें अखिलेश यादव पर आरोप लगाया था और कहा था अखिलेश यादव खुद नहीं चाहते कि वो जेल से बाहर आए। जिसके बाद से सपा पार्टी में आजम खान की जमानत को लेकर बगावती सुर फूटने लगे थे, अखिलेश यादव ने कहा था कि सपा पूरी तरह से आजम खान के साथ है।

Azam Khan

27 महीने बाद रिहा हुए Azam Khan !

आपको बता दें आजम खान पिछले 27 महीने से सीतापुर की जेल में बंद थे। उन्हें इससे पहले 88 मामलों में जमानत मिल गई थी अब उन्हें 89 वें मामले म जमानत मिल गई है और वह जेल से रिहा हो गए हैं। आजम खान को जेल से लेने के लिए उनके दोनों बेटे अब्दुल्लाह आजम खान (Abdullah Azam Khan), अदीब आजम खान (Adeeb Azam Khan) के साथ शिवपाल यादव पहुंचे थे। इस दौरान जेल के बाहर भारी संख्या में समाजवादी पार्टी (shivpal Yadav) के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। हालांकि आजम खान को अदालत के सामने नियमित जमानत के लिए अर्जी दाखिल करनी होगी अंतरिम जमानत नियमित जमानत तय होने तक जारी रहेगी।

यह भी पढ़े : आजम खान की पत्नी की अखिलेश पर चुप्पी के क्या है मायने ?