हमारा कुत्ता कुत्ता, तुम्हारा कुत्ता टॉमी ? कुत्ते का नाम न लेकर बुलाने से एक पडोसी ने दूसरे पडोसी को पीटा।

जानवरों के प्रति इंसानों में असंवेदनशीलता देखते को तो बहुत मिलता है दुनिया में लेकिन पालतू जानवर के वजह से इंसानो की प्रति असंवेदनशीलता की खबर बहुत काम आती है। दुनिया के हर देश में ,हर वर्ग के लोग घर में कोई न कोई जानवर को अपने घरों में पालते है। उनको अपने परिवार का सदस्य के रूप में रखते है। लोग उन जानवरों को इतना प्यार करते है की उनके प्रति गलत शब्द सुनना पसंद नहीं करते है। और कई बार उन जानवरो के लिए अपने पड़ोसी से मनमुटाव की भर लेते है। लेकिन इस बार इस संवेदनशीलता के चलते एक पड़ोसी ने दूसरे पडोसी की जम कर पिटाई कर दिया। यह खबर है हरियाणा के गुरुग्राम की। गुरुग्राम के साइबरसिटी क्षेत्र के ज्योति पार्क में हिंसक कुत्ते के स्वभाव से परेशान उस इलाके में रहने वाले सुधीर ने अपने पडोसी को सुझाव दिया था की वो कुत्ते को जंजीर से बाढ़ कर रखे क्योकि वो बच्चो को काटने के लिए हमला करता है। सुधीर ने कुत्ते को उसका नाम लेकर नहीं बुलाया था जिसके चले कुत्ते के मालिक को गुस्सा आ गया और उसके बाद दोनों पडोसिये के परिवार के बीच हिंसक झड़प हुई। घर के पास ही रहने वाले एक व्यत्कि के इस पुरे घटनाक्रम को रिकॉर्ड कर दिया जिसमे साफ़ -साफ़ दिख रहा है की पडोसी ने सुधीर के परिवार पर लाठी – डंडे और छड़ से हमला किया है।
सुधीर ने मीडिया को बताया की पडोसी का कुत्ता बच्चो को काटने के दौड़ता है जिसके चलते मैंने अपने पड़ोसी को उस कुत्ते को जंजीर से बांधने का सुझाव दिया था। सुधीर ने पडोसी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है और पुलिस इस पुरे मामले की छान बिन शुरू कर दी है। हलांकि गुरुग्राम में पालतू जानवर के चलते खुनी संघर्ष का पहला मामला नहीं है इससे पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी है।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)