ICC T20 World Cup India vs Pakistan: 24 अक्टूबर को मैदान पर भिड़ेंगे बाबर- रोहित?

भारत और पाकिस्तान का मुकाबला क्रिकेट जगत का सबसे हाई वोल्टेज मुकाबला इस मुकाबले में सिर्फ दोनों देशों के खिलाड़ी ही नहीं बल्कि दोनों देशों की भावनाएं मैदान पर खेलते हैं। खिलाड़ियों के बीच मैदान पर कड़ी टक्कर देखने को मिलती है, और दोनों ही देश मुकाबले को जीतने के लिए जी जान लगा देते हैं। लेकिन इस बार दोनों टीमों के बीच यह टक्कर कुछ ज्यादा ही रोमांचक होने वाली है। क्योंकि इस बार रोहित शर्मा और बाबर आजम में कड़ा मुकाबला होने वाला है। दोनों ही खिलाड़ियों की मैच से पहले ठन गई है दोनों ही खिलाड़ी एक दूसरे को बख्शने के मूड में नहीं है। रोहित और बाबर के बीच मुकाबला ना तो सर्वाधिक रनों का ना ही सबसे ज्यादा छक्के और चौके का होगा। बल्कि रोहित शर्मा और बाबर आजम के बीच मुकाबला शतक बनाने को लेकर होगा। यह जंग होगी T20 विश्वकप में सर्वाधिक शतकों के मामले में एशिया का सिकंदर बनने की।

बाबर- रोहित 24 अक्टूबर को कौन मारेगा बाजी?

फिलहाल इस मामले में रोहित शर्मा और बाबर आजम दोनों ही एशिया में बेस्ट है। बाबा राजा मोर रोहित शर्मा के नाम T20 क्रिकेट में 6- 6 शतक है। यह दोनों सर्वाधिक शतक जड़ने वाले एशियाई बल्लेबाज है। वही T20 इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो बाबर आजम रोहित शर्मा से मिलो पीछे है रोहित शर्मा T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 4 शतक लगा चुके है। जबकि बाबर आजम इंटरनेशनल T20 क्रिकेट में शतक जड़ पाये है। सबको बता दे रोहित शर्मा के पाकिस्तान के खिलाफ आंकड़े काफी अच्छे हैं। उनके पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए दो मैचों की बात करें तो उन्होंने दोनों ही मैचों में शतक लगाया है। उन्होंने 2018 में खेले गए एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 111 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद जब 2019 के विश्व कप में पाकिस्तान से आमना सामना हुआ तो उन्होंने फिर से शतक जड़ते हुए 140 रनों की पारी खेली थी।

बाबा आजम और रोहित शर्मा का इंटरनेशनल करियर?

ऐसे में जब रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप 2021 में रविवार 24 अक्टूबर को शाम 7:30 बजे दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में उतरेंगे तो अपना तीसरा शतक जड़कर बाबर आजम को पीछे छोड़ सकते हैं। रोहित शर्मा इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने वार्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 60 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, ऐसे में रोहित शर्मा बस अपना फॉर्म बरकरार रख पाकिस्तान के गेंदबाजों को धोना है। और अपना T20 करियर में सातवां शतक जड़ना है। वही बाबा आजम और रोहित शर्मा के T20 इंटरनेशनल कैरियर की बात करे तो रोहित शर्मा 111 T20 मैच में 2864 रन बना चुके है। जबकि बाबर आजम 61 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 2204 बना चुके है।

24 अक्टूबर को मुकाबले के लिए दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग इलेवन?

की संभावित प्लेइंग. इलेवन कुछ इस प्रकार हो सकती है। पाकिस्तान संभावित प्लेइंग इलेवन :- मोहम्मद रिजवान (wk), बाबर आजम (c), फखर ज़मन, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, इमाद वसीम, सरफराज अहमद, मोहम्मद नवाज, आसिफ अली, हसन अली, शाहबाद खान, शाहीन अफरीदी, हरीश सूरफ, हैदर अली, मोहम्मद वसीम.



भारत संभावित प्लेइंग इलेवन :- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *