Priyanka Gandhi Vadra In Varanasi : किसान न्याय रैली को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी और सीएम योगी पर बोला हमला, लखीमपुर मामले पर योगी सरकार पर उठाये सवाल, राजस्थान में हुई दलित की हत्या पर नहीं खुली जुबान, राजनीती में भूली इंसानियत ?

1
323
Priyanka Gandhi Vadra

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी माहौल बन चुका है। सभी राजनीतिक दल अपने अपने स्तर से चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। जहां पिछली बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की बुरी हार हुई थी तो वहीं इस बार के विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को मैदान में उतार दिया है। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) आज वाराणसी में आयोजित किसान न्याय रैली को संबोधित कर रही थी। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) किसान न्याय रैली को संबोधित करते हुए प्रदेश की भाजपा सरकार और केंद्र की मोदी सरकार निशाना साधा।

यह भी पढ़े: UNESCO State Education Report 2021 ने भारत के शिक्षा व्यवस्था की खोली पोल, सिर्फ 19% स्कूल ऐसे जहां इंटरनेट की है सुविधा, जाने इस रिपोर्ट में क्या हुआ खुलासा।

दुर्गा मंत्रों से Priyanka Gandhi Vadra ने शुरू किया भाषण

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने आधे घंटे के भाषण के दौरान दुर्गा मंत्रों के साथ शुरुआत करते हुए लखीमपुर घटना, कृषि कानून, महंगाई समेत कई मुद्दों पर सरकार को घेरा। प्रियंका गांधी ने भाषण की शुरुआत करते ही कहा कि दिल की बात करने आई हूं। उन्होंने कहा कि वर्षों से जो चीजें देख रही थी उसका ही जिक्र कर रही हूं। सोनभद्र के मामले को लेकर उन्होंने कहा कि जिस तरह से 13 लोगों को मारा गया। उसके बाद उन्नाव के मामले का भी उन्होंने अपने भाषण के दौरान जिक्र किया।

लखीमपुर खीरी मामले पर Priyanka Gandhi Vadra ने बीजेपी को घेरा

लखीमपुर खीरी मामले को लेकर कहा कि देश के राज्य मंत्री के बेटे अपनी गाड़ी से किसानों को कुचल देते हैं। भाजपा सरकार मंत्री के बचाव में जुटी हुई है। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा की लखनऊ आते हैं लेकिन वहां से 2 घंटे की दूरी पर लखीमपुर नहीं जा सकते थे।

यह भी पढ़े: Post Covid Complications : कोरोना से ठीक होने के एक साल बाद भी लोग झेल रहे है दिक्क़ते, कोरोना से ठीक होने 35 हफ्ते बाद भी दिख रहे लक्षण, अमेरिका की एक रिपोर्ट ने किया दावा।

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री कोई भी किसानों के आँसू पोछने लखीमपुर खेरी नहीं गया – प्रियंका गाँधी

सीएम योगी पर हमला करते हुए प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने कहा कि किसानों के आंसू पोछने के लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री लखीमपुर तक नहीं गए और मुझे भी जाने से रोका गया। प्रियंका गांधी ने कहा की यूपी पुलिस ने अपराधी को निमंत्रण भेजा बात करने के लिए क्या किसी देश में ऐसा देखा है कि अपराधी को पुलिस निमंत्रण दे रही हो। प्रियंका गांधी ने कहा कि गृह राज्य मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए।

Priyanka Gandhi Vadra

बीजेपी सरकार में है सबसे ज्यादा मंहगाई और बेरोजगारी

महंगाई के मामले में बात करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि पेट्रोल ₹100, डीजल ₹90 तक पहुंच गया है जबकि घरेलू गैस सिलेंडर ₹1000 में मिल रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में बेरोजगारी और मंहगाई अपने चरम पर है जिससे जनता दुखी और त्रस्त हो गई है।

पीएम मोदी पर Priyanka Gandhi Vadra ने साधा निशाना पूजीपतियों के लिए काम करने का लगाया आरोप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम अपने खरबपति मित्रों के हवाले देश की संपत्ति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश के हवाई अड्डे रेलवे अपने पति मित्रों को प्रधानमंत्री शॉप रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने लिए दो हवाई जहाज खरीदे हैं जब एक हवाई जहाज की कीमत करीब ₹8000। प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए प्रियंका ने कहा अपने दोस्तों को फायदा पहुंचाने के लिए एयर इंडिया को 18000 करोड़ में भेज दिया गया है।

यह भी पढ़े: Electricity Crisis In India : देश में कोयले कमी कर सकती है आपके घर की बत्ती गुल, जाने 6 मुख्य कारण जिसके वजह से देश में हो रही है कोयले की कमी, जाने कितने दिन का और बचा है स्टॉक।

किसान आंदोलन का किया जिक्र

लोगों को बिजली नहीं मिल रही है बिजली के बिल फिर भी लोगों को दे दिए जाते हैं। किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 300 दिन से किसान आंदोलन कर रहे हैं जिसमें अब तक 600 किसानों की मौत हो गई है। उन्होंने कहा किसान आंदोलन कर रहे हैं क्योंकि उन्हें पता है कि उनकी फसल की कीमत नहीं मिलेगी और कृषि कानूनों से सब कुछ पूंजीपति के हाथों में चला जाएगा।

बीजेपी की सरकार में महिलाएं नहीं है सुरक्षित -Priyanka Gandhi Vadra

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किसानों को उपद्रवी कहते हैं। उन्होंने कहा जब देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है तो आजादी हमें किसानों ने ही दिया है और किसानों के बेटों ने दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में दलित सुरक्षित नहीं है, ना ही अल्पसंख्यक सुरक्षित है, न महिला सुरक्षित है और न नौजवान सुरक्षित है। वही राजस्थान में एक दलित की पीट- पीट कर हत्या कर दी गयी है।

राजस्थान में हुई दलित की हत्या पर चुप रही Priyanka Gandhi Vadra

आपको बता दे राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है लेकिन इस हत्या पर अभी तक किसी कांग्रेस नेता ने अब तक कोई बयान नहीं दिया है और न ही कोई वह उसके घर किसी से मिलने जा रहा है। नवजोत सिंह सिद्धू से लेकर पंजाब मुख्यमंत्री चन्नी सब लोग लखीमपुर जाने के लिए अड़ गए थे। लेकिन क्या ये सभी नेता राजस्थान में हुए दलित की हत्या पर उसके परिवार वाले से मिलने उसके घर जायेगे? या ये माना जाए की उत्तर प्रदेश में अगले साल चुनाव है तो यह राजनीती को देखते हुए एक तरह से मौका का फायदा ुतःने की कोशिश में कांग्रेस लगी है। आप अपनी राय हमे जरूर बताइयेगा।

यह भी पढ़े: UP Free Laptop Yojana 2021 से जुडी बड़ी अपडेट, बहुत जल्द शुरू होंगे इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया, जाने कैसे होगा आवेदन।