शाहरुख खान की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स की वजह से खत्म होगा इस खिलाड़ी का कैरियर!

टीम इंडिया T20 विश्व कप 2021 में अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर से करेगी। टीम का पहला मैच अपने पड़ोसी देश पाकिस्तान से होना है।टीम इंडिया ने 2007 के बाद से T20 विश्वकप का खिताब नहीं जीता है। ऐसे में टीम इंडिया इस बार अपना पूरा जोर लगाने उतरेगी। वहीं पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी को टीम का मेंटोर भी बनाया गया है।जबकि कप्तान विराट कोहली टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया की T20 फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ देंगे।इन सब खबरों के बीच ताजा खबर यह है, कि मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती का आगामी टी-20 विश्व कप में खेलना अब मुश्किल लग रहा है। वह घुटने की चोट से पूरी तरीके से अभी तक ठीक नहीं हुई है, लेकिन घुटनों की समस्या के बावजूद वरुण चक्रवर्ती की गेंदबाजी को देखते हुए उन्हें टीम में भी शामिल किया गया है।

घुटने की चोट से जूझ रहे हैं वरुण चक्रवर्ती?

इसके अलावा वह चोटिल होने के बावजूद भी आई पी एल 2021 के मुकाबले खेल रहे हैं। बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा वरुण चक्रवर्ती की घुटनों की हालत बहुत अच्छी नहीं है, उसे दर्द होता है, अगर यह T20 20 कम नहीं होता तो भारतीय टीम मैनेजमेंट उन्हें खिलाने का जोखिम नहीं लेता लेकिन इस समय फोकस T20 वर्ल्ड कप के लिए उसे दर्द से राहत दिलाने पर है, उसके बाद रिहैब के बारे में विचार किया जाएगा। कोलकाता नाइट राइडर्स के सहयोगी स्टाफ ने वरुण चक्रवर्ती के लिए विस्तुत फिटनेस कार्यक्रम बनाया है। उसे दर्द निवारक इंजेक्शन दिए जा रहे हैं, ताकि वह 4 ओवर डाल सके इन इंजेक्शन से दर्द में राहत मिलती है, टीवी पर उसका दर्द नहीं नजर आता लेकिन जब वह गेंदबाजी नहीं कर रहा होता है तो दर्द होता है। हालांकि अब देखना होगा वरुण चक्रवर्ती ऐसे हालत में कब तक गेंदबाजी कराई जा सकेगी।

टी20 विश्व कप की टीम से हो सकते हैं, बाहर वरुण चक्रवर्ती!

फिलहाल बीसीसीआई टी20 विश्व कप से पहले क्या निर्णय लेती है। यह भी देखना होगा, आपको बता दें 10 अक्टूबर तक टी20 विश्व कप के लिए टीम में बदलाव किए जा सकते हैं। यह आईसीसी के लिए सभी टीमों के लिए परमिशन और नियम है। अगर ऐसा होता है तो वरुण चक्रवर्ती की जगह युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया जा सकता है यूज़वेंद्र चहल इस वक्त आरसीबी के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। यूज़वेंद्र चहल ने आइपीएल 2021 में अभी तक खेले गए 12 मुकाबलों में 14 विकेट झटके है। ऐसे में वरुण चक्रवर्ती के रिप्लेसमेंट के तौर पर चहल को टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल करना अच्छा फैसला होगा। वही बात करें वरुण चक्रवर्ती की तो उन्होंने आईपीएल 2021 में अभी तक कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हुए 13 मैचों में 15 विकेट झटके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *