टल सकती है IPL-15 की मेगा ऑक्शन नीलामी?

टल सकती है IPL-15 की मेगा ऑक्शन नीलामी?

IPL पर एक बार फिर कोरोंना संकट आ पड़ा है। साल 2020 यानी IPL सीजन 13 और साल 2021 यानी IPL सीजन में भी BCCI कोरोंना नें कोरोंना वायरस की वजह से अपनी इस लीग को भारत से छोड़कर विदेश में आयोजित करने के लिए मजबूर हों गई थी। और अब साल 2022 यानी IPL के सीजन 15 को लेकर BCCI पर ऐसी ही मजबूरी बनती हुई दिखाई दें रही है। और सूत्र यह बता रहे है BCCI आईपीएल सीजन 15 को कुछ बड़ा फैसला लेने का प्लान कर चुकी है। तो क्या IPL सीजन 15 भी भारत की जगह विदेश में आयोजित होगा, क्या साल 2022 में IPL एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग से इंडियन विदेशी लीग बन जायेगी। कौन सा बड़ा फैसला लेने को मजबूरी हों गई है BCCI जानने के लिए देखए हमारी यह रिपोर्ट। देश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण मामलों को देखते हुए BCCI नें रणजी ट्रॉफी के नए सीजन के लिए कार्यक्रम में फेर बदल का फैसला लें ही लिया था। लेकिन अब कोरोंना का कहर IPL के आगामी सीजन 15 और उसकी तैयारियों पर पड़ता दिख रहा है। सूत्रों के मुताबिक BCCI आईपीएल सीजन 15 में होने वाली क्रिकेटर्स के मेगा ऑक्शन का वेनू और तारीखों में बदलाव करने का मन बना रही है।

टल सकती है IPL-15 की मेगा ऑक्शन नीलामी?

IPL 15 के मेगा ऑक्शन पर कोरोंना का खतरा?

दरअसल नए साल के साथ BCCI के IPL सीजन 15 को लेकर तैयारियों नें भी जोर पकड़ा है। सूत्रों के मुताबिक पहले बसीसीआई नें IPL 15 की मेगा ऑक्शन के लिए बैगलुरु को बतौर वेनू चुना था। लेकिन अब यहा वेनू बदला जा सकता है? और इसके पीछे का कारण सिर्फ और सिर्फ कोरोंना का कहर माना जा रहा है। आईपीएल ऑक्शन के लिए तय होटल में Covid-19 मैनेजमेन्ट इसकी अहम वजह मानी जा रही है। सूत्रों में मुताबिक पहले ऑक्शन के लिए 12 और 13 फरवरी की तारीख तय की गई थी और बेंगलुरु के एक बड़े 5 स्टार होटल को बतौर वेनू निर्धारित किया गया था। लेकिन कर्नाटक सरकार नें अब तक राज्य में Covid-19 की तीसरी लहर से पहले सुरक्षा के लिए कोइ भी गाइड लाइन्स जारी नहीं की है। ऐसा समझा जा रहा है कर्नाटक सरकार राज्य के होटलों और सार्वजनिक स्थानों पर होने वाले ऐसे किसी भी बड़े आयोजन को लेकर जल्द अपनी गाइड लाइंस जारी करेगी। इसी के मद्दे नजर BCCI को बेंगलुरु में फिलहाल अपनी IPL मेगा ऑक्शन के कोई भी होटला नहीं मिल पा रहा। सूत्रों में मुताबिक बोर्ड द्वारा चुने गए अहम होटल्स में भी BCCI से कुछ दिनों तक किसी भी बुकिंग को लेने से इन्कार कर दिया है।

टल सकती है IPL-15 की मेगा ऑक्शन नीलामी?

IPL 15 को लेकर BCCI के सूत्र का बड़ा बयान?

5 स्टार होटल्स नें इसके लिए BCCI को इंतजार करने के लिए कहा है। क्योंकि कर्नाटक सरकार अपनी गाइड लाइंस जारी करेगी एक नामी वेवसाईट से बात चीत में BCCI अधिकारी का बिना नाम लिखें इसकी वजह भी बताई गई है। इस BCCI अधिकारी नें कहा कि अभी कुछ चीजें हमारे हाथ से बाहर है, हमें इंतज़ार करना होगा। अगर हमें कोविड प्रतिबंधों के बारे में पता चल जाये तो उसके बाद से हॉटल बुकिंग और समान की कोई समस्या होंगी। हम इस दीदी की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। लगातार इसे लेकर हमारी टीम सम्पर्क में है अगर हमें आयोजन अस्थ को स्थानातरित करने की आवश्यकता पड़ती है तो यह काम आगे भी किया जा सकता है। BCCI के इस अधिकारी के बयान को देखा जाये तो यह बात साफ है कि BCCI जल्द बाजी में कोई कदम नहीं उठाना चाहता। BCCI के आला अधिकारी यह बात जानते है कि कोरोंना वायरस के चलते पहले भी IPL सीजन 13 और सीजन 14 के आयोजन में दिक्कत आ गई थी। और जल्द बाजी लिया गया ऐसा कोई भी फैसला एक बार फिर बेंगलुरु में IPL मेगा ऑक्शन कार्यक्रम के आयोजन को दिक्कत में डाल देगा।