IPL 2021: चेन्नई ने मुंबई इंडियंस को 20 रनो से रौंदा, चेन्नई के जीत के पांच बड़े कारण

आईपीएल 14 के दूसरे चरण की शुरुआत दुबई में हो चुकी है. और एमएस धोनी कि कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को हरा दिया है।

चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड का धमाका!

1. ऐसे में मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के जीत के पांच बड़े कारण क्या रहे, आइए हम आपको बताते है. सबसे पहले टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड का धमाका टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से ओपनिंग करने आए ऋतुराज गायकवाड ने शानदार बल्लेबाजी की एक तरफ चेन्नई सुपर किंग्स के विकेट गिरते चले गए.

2. लेकिन चेन्नई के ओपनर बल्लेबाज गायकवाड पिच पर डटे रहें उन्होंने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी की और पारी के अंत तक आउट नहीं हुए उन्होंने आखिरी ओवर में जसप्रीत बुमराह की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर चेन्नई सुपर किंग्स को एक शानदार इसको तक पहुंचा दिया। ऋतुराज गायकवाड ने नाबाद 58 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 88 रनों की शानदार पारी खेली। यह पहला कारण था जिसकी वजह से मुंबई में उसके खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स को जीत मिली।

ड्वेन ब्रावो की 23 रनों की धमाकेदार पारी!

अगर चेन्नई सुपर किंग्स के जीत के दूसरे कारण की बात करें तो ड्वेन ब्रावो का शानदार जबरदस्त अंदाज में बल्लेबाजी करना अगर चेन्नई सुपर किंग्स के दूसरे बड़े कारण की बात करें तो ब्रावो का शानदार बल्लेबाजी करना दरअसल मैच के दौरान एक वक्त ऐसा था। ज़ब चेन्नई सुपर किंग्स का रन रेट काफ़ी धीमा था, ऐसे वक्त में ज़ब जडेजा के बाद ब्रावो बल्लेबाजी करने आये तो उन्होंने तेजी से स्कोर को बढ़ाया। ब्रावो ने 8 गेंदों का सामना करते हुए 3 शानदार छक्कों की मदद से 23 रनों की शानदार पारी खेली और चेन्नई सुपर किंग्स को एक अच्छे और सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया।

टीम इंडिया के आलराउंडर बल्लेबाज रविंद्र जडेजा की समझदारी वाली बल्लेबाजी!

इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के जीत के तीसरे कारण की बात करें तो टीम इंडिया के आलराउंडर बल्लेबाज रविंद्र जडेजा की समझदारी वाली बल्लेबाजी ज़ब जडेजा बल्लेबाजी करने आए तो एक तरफ चेन्नई सुपर किंग के खिलाड़ी आउट हो रहे थे। और चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड का कोई साथ नहीं दे रहा था। लेकिन फिर जडेजा बल्लेबाजी करने आये और उन्होंने ने दिमाग से बल्लेबाजी करते हुए धीरे-धीरे रन बनाना शुरू किया और स्कोर को आगे बढ़ाना शुरू किया। इस दौरान उन्होंने सेट बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड का अच्छा साथ दिया और चेन्नई सुपर किंग्स को मजबूती प्रदान की हालांकि उन्होंने बहुत तेज रन नहीं बनाए लेकिन उन्होंने जो पारी खेली वह काफी समझदारी वाली रही। जडेजा ने 33 गेंदों का सामना करते हुए 1 चौके की मदद से 26 रन बनाए।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ दीपक चहर की पावर प्ले में शानदार गेंदबाजी!

चेन्नई सुपर किंग्स के जीत के तीसरे कारण की बात करें तो मुंबई इंडियंस के खिलाफ पावर प्ले में दीपक चहर की शानदार गेंदबाजी चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज दीपक चहर ने एक बार फिर अपने आप को पावर प्ले में साबित किया। और जबरदस्त अंदाज में गेंदबाजी की दीपक चहर ने पावर प्ले ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और अनमोलप्रीत सिंह का विकेट लेकर चेन्नई सुपर किंग्स को मैच में वापस ला खड़ा कर दिया। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने नहीं दिया। और मुंबई इंडियंस की पूरी टीम महज 136 रन ही बना सकी टीम की ओर से सबसे ज्यादा सौरभ तिवारी ने 50 रनों की पारी खेली।

एम एस धोनी की शानदार कप्तानी!

वही 5वें और सबसे बड़े कारण की बात करें तो वह रही धोनी की कप्तानी दरअसल आप सबको पता है। महेंद्र सिंह धोनी एक शानदार कप्तान है उनकी कप्तानी का कहीं पर कोई भी टक्कर नहीं है। और ज़ब बात मैच के दौरान DRS लेने की हो तो इस मामले में धोनी के आगे कोई हो ही नहीं सकता इस मैच में उन्होंने कुछ ऐसा ही किया जब मुंबई इंडियंस के ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के खिलाफ उन्होंने शानदार रिव्यू लिया। उसके बात चेन्नई सुपर किंग्स को पहला विकेट मिला इसके बाद एम एस धोनी ने शानदार बॉलिंग चेंजेस किए और मुंबई इंडियंस के खिलाफ 20 रनों से शानदार जीत दर्ज करते हुए पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर जगह बना ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *