भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का उत्तर प्रदेश दौरा, संबोधन के दौरान कहा ब्लाक प्रमुख जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव को लेकर अपने जिम्मेदारियों को निभाएं।

आज 7 अगस्त को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तर प्रदेश के दौरे पर आए थे। जेपी नड्डा ने आज उत्तर प्रदेश के नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुखों को संबोधित किया। अपने संबोधन में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि सभी पदाधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख यूपी चुनाव को लेकर अपनी जिम्मेदारियों को निभाए और केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का काम करें।

जेपी नड्डा
जेपी नड्डा

यह भी पढ़े: TOKYO OLYMPIC 2020 में GOLD MEDAL का सूखा हुआ खत्म , NEERAJ CHOPRA ने भारत को दिलाया पहला गोल्ड।

मोदी सरकार इतना काम किसानों के लिए किसी सरकार ने नहीं किया – जेपी नड्डा

जेपी नड्डा आज के कार्यक्रम को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में संबोधित कर रहे थे। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों के लिए जितना किया है उसने किसी सरकार में नहीं हुआ। उन्होंने आंकड़ों से बताया कि UPA सरकार के दौरान 1.21 लाख करोड़ रुपए कृषि पर खर्च होता था लेकिन मोदी सरकार ने इस को बढ़ाकर 2.11 लाख करोड़ रुपए कर दिए।

यह भी पढ़े: NTA JEE MAIN RESULT 2021 : NTA ने JEE MAIN परीक्षा परिणाम किया घोषित, 17 छात्रों ने हासिल किया है 100 परसेंटाइल ।

लोगो को विश्वास को संभल कर रखे – जेपी नड्डा

अपने संबोधन में उन्होंने नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष ब्लॉक प्रमुखों को कहा कि आपको जनता ने चुनकर भेजा है आप उनके नेता ही नहीं उनके विश्वास के कस्टोडियन भी हैं। आप उनके विश्वास को संभाल कर रखिए। जेपी नड्डा ने योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी जी के नेतृत्व में आज उत्तर प्रदेश तेजी से विकास कर रहा है।

यह भी पढ़े: भारत को मिली पहली कोरोना की सिंगल डोज वैक्सीन, JOHNSON AND JOHNSON को आपात इस्तेमाल की मिली मंजूरी, जाने इस वैक्सीन की खासियत।

गांव में दशकों से बिजली नहीं थी वहां मोदी और प्रदेश में योगी के नेतृत्व में उन लोगों के जीवन में रोशनी दिया गया। उन्होंने कहा कि भारत की तस्वीर पहले की देखी जाए तो धुँआ से फेफड़ा जलाकर महिला अपने परिवार को खाना खिलाती थी लेकिन मोदी सरकार ने उज्ज्वला योजना शुरुआत कर महिलाओं की जिंदगी को बदलने का काम किया।

मोदी सरकार के काम काज को गिनाया

जेपी नड्डा कहा कि मोदी सरकार का संकल्प है कि कोई भी पक्की छत से वंचित न रहे उन्होंने कहा कि हमारा संकल्प है और उसको पूर्ण करने के लिए गांव-गांव घर-घर जाकर प्रयास किया जा रहा है। विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए जेपी नड्डा ने कहा pm Kisan mandhan Yojana से अब 3000 रुपये मासिक पेंशन 60 साल की उम्र होने पर मिलाने लगी है। नड्डा ने कहा क्या यह फैसला किसानो के लिए बड़ा फैसला नहीं है? उन्होंने ने कहा किसानो को यूरिया के लिए लाठी खानी पड़ती थी लेकिन मोदी सरकार ने नीम कोटेड यूरिया लाकर उसकी ब्लैक मार्केटिंग को बंद कर दिया है। उन्होंने कहा की इन सबकी चर्चा किसानों के बीच में होनी चाहिए। 

यह भी पढ़े: जाने कब आयोजित होगी CBSE बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए इंप्रूवमेंट एग्जाम, देखें पूरी डिटेल्स।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *