उत्तर प्रदेश में बच्चों की मौत पर Akhilesh Yadav ने योगी सरकार ने कसा तंज, कहा बच्चों को तो बचा ले सरकार।

बीते कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों में कमी देखी जा रही है जो सुखद खबर है। लेकिन उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में लगातार बच्चों की मौत हो रही है। बच्चों की मौत पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष Akhilesh Yadav ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल फीवर से बच्चों की मौत होने के आंकड़ों में हर दिन बढ़ोतरी हो रही है। 

Akhilesh Yadav

यह भी पढ़े: Tokyo Paralympics 2020 : भारत ने जीते 5 गोल्ड समेत कुल 19 मेडल, जाने Tokyo Paralympics का पूरा लेखा जोखा।

Akhilesh Yadav ने योगी साकार पर साधा निशाना

आपको बता दें Akhilesh Yadav सोमवार को आगरा पहुंचे थे। Akhilesh Yadav ने कहा कि कोरोना के समय में हमने सरकार की व्यवस्थाएं देखी थी लेकिन कम से कम बच्चों की जान सरकार बचा ले। Akhilesh Yadav ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए का कि कोरोना की महामारी और संकटकाल में सरकार ने मरीजों के लिए क्या व्यवस्था की थी हम सब ने देखें। उम्मीद है सरकार बच्चों की जान को बचा लेगी और उनके लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराएगी।

यह भी पढ़े: Nipah Virus Infection : निपाह वायरस पर ANI ने दी गलत खबर, तमिलनाडु में मिला निपाह वायरस की क्या है सच्चाई ?

Akhilesh Yadav ने याद किया कोरोना के समय में सरकार की व्यवस्था

Akhilesh Yadav ने कहा फिरोजाबाद में बीमारी से हर गांव में 50 से 100 बच्चे और बड़े बीमार है अखिलेश यादव ने कहा बहुत से ऐसे गांव हैं जहां दूसरों से करीब 300 मरीज भी है अस्पतालों में जगह नहीं है। अस्पतालों में भरे पड़े हैं मुझे उम्मीद है कि सरकार इन सब चीजों पर भी ध्यान दें और इनका इलाज कराएगी। अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कोरोना के समय को याद करते हुए कहा कि कोविड के दौरान हमने देखा है और हम सबको पता है कि क्या हुआ था। बहुत से लोगों ने अपनों को खोया है।

यह भी पढ़े: कोरोना वायरस के बीच आया खरतनाक Nipah Virus का खतरा, जाने इसके लक्षण और बचने के उपाय।

किसान महापंचायत का Akhilesh Yadav ने किया जिक्र

अखिलेश यादव ने मुजफ्फरनगर में कल हुए किसान महापंचायत का भी जिक्र किया। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार को किसानों का सम्मान करना चाहिए। Akhilesh Yadav ने कहा देश किसानों का अपमान स्वीकार नहीं करेगा। मुजफ्फरनगर में किसान इकट्ठा हुए थे और सपा उनके साथ खड़ी है। Akhilesh Yadav ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा की किसानों की आय दोगुनी करने का वादा करके भाजपा ने महंगाई को बढ़ा दिया है।

यह भी पढ़े: Rakesh Tikait in Kisan Mahapanchayat : वोट की चोट और अपने ट्रैक्टर को तैयार रखना, राकेश टिकैत के इस बयान का क्या है मतलब ?

महंगाई पर राज्य और केंद्र सरकार जनता को दे जवाब – Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र व राज्य दोनों सरकारों को महंगाई के बारे में जवाब जनता को देना चाहिए। आपको बता दें समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष Akhilesh Yadav सपा नेताओं के परिजनों से मिलने आए थे जिनका निधन कोरोना के समय हो गया था। Akhilesh Yadav सबसे पहले खंदारी स्थित मनु अलग की मां को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। इसके बाद Akhilesh Yadav दिवंगत सपा नेता रईसुद्दीन के आवास पर और शोक संवेदना व्यक्त की। Akhilesh Yadav ने रईसुद्दीन के परिजनों से बातचीत में कहा चीन को बचाने के लिए मैंने खुद रेमेडी शिविर इंजेक्शन के लिए चिकित्सकों से बात की थी लेकिन मुझे दुख है कि हम उन्हें बचा नहीं सके।

यह भी पढ़े: NEET UG EXAM 2021 देने से पहले जान ले NTA का ये नया नियम वरना परीक्षा से रह जाएंगे वंचित।

0 thoughts on “उत्तर प्रदेश में बच्चों की मौत पर Akhilesh Yadav ने योगी सरकार ने कसा तंज, कहा बच्चों को तो बचा ले सरकार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *