Corona Virus In India : पीएम मोदी की बैठक हुई खत्म, मुख्यमंत्रियों को दिए सख्त निर्देश।

0
195
Corona Virus In India
PM MODI PHOTO

बीते कुछ दिनों से देश में कोरोना (Corona Virus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। तेजी से कोरोना (Corona Virus) के बढ़ते मामलों के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा की। पीएम मोदी ने बुधवार को कोरोना को लेकर बीते 2 साल में 24वीं बैठक मुख्यमंत्रियों के साथ की है। बैठक के दौरान मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार इस विकट परिस्थिति में राज्य की सरकारों के साथ मिलकर काम किया है। पीएम मोदी ने कोरोना वॉरियर्स की भी इस बैठक में प्रशंसा की।

यह भी पढ़े: ISRO के वैज्ञानिकों ने किया अनोखा शोध, मंगल पर भवन तैयार करेगा बैक्टीरिया से बना ईट, जाने इसकी ख़ासियत।

Corona Virus के वैरिएंट को हल्के में न ले

मुख्यमंत्रियों से बातचीत के दौरान मोदी ने कहा कि कोरोना (Corona Virus) की चुनौतियां अभी कम नहीं हुई है। हमें ओमिक्रोन और उसके सब-वैरीएंट को हल्के में नहीं लेना चाहिए। यह वेरिएंट्स कितनी गंभीर परिस्थिति ला सकते हैं उसका उदाहरण हम यूरोप के देशों में देख रहे हैं। बीते कुछ महीनों से भारत में मामले बढ़ रहे हैं लेकिन कई अन्य देशों की तुलना में अभी हालात पर नियंत्रण है। मोदी ने कहा कि बीते दो हफ्तों के आंकड़ों से पता चलता है कि मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और हमें लापरवाही नहीं करनी है।

Corona Virus In India
PM MODI PHOTO

यह भी पढ़े: Loudspeakers controversy: CM Yogi Adityanath सख्त, जाने क्या है आदेश…?

हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर पर बीते 2 साल के कामों पर भी चर्चा

कोरोना महामारी (Corona Virus) के दौरान देश में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर से लेकर ऑक्सीजन सप्लाई में किस तरीके से बीते 2 वर्षों में काम हुआ है इसका भी जिक्र पीएम ने इस बैठक में किया। पीएम ने इस बात पर जोर दिया कि बीते 2 साल में जिस तरीके से देश में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर पर काम हुआ उसकी बदौलत तीसरी लहर (Corona Virus) के दौरान किसी भी तरह की स्थिति अनियंत्रित होने की खबर नहीं आई।

यह भी पढ़े: Solar Eclipes 2022: इस दिन लगेंगा साल का पहला Surya Grahan, जाने समय और सूतक काल…?

96% वयस्कों को लगी वैक्सीन की पहली डोज – मोदी

बैठक में मोदी ने बताया कि भारत के करीब 96% वयस्कों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है। बीते महीने यानी मार्च से 12 से 14 वर्ष के बच्चों के लिए भी टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था। वही देश में मंगलवार को 6 से 12 साल के बच्चों के लिए भी वैक्सीनेशन की अनुमति दे दी गई है। देश में प्रिकॉशन डोज भी उपलब्ध है और लोगों को लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़े: गुरुग्राम के Manesar में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां !