PNB FD Rate: पीएनबी ने ग्राहकों की कर डाली पूरी तरह से मौज, इन बैंकों पर पड़ी भारी, अब देने लगेंगे सभी बैंकों से ज़्यादा पैसा

0
16
PNB FD Rate
PNB FD Rate

PNB FD Rate: जल्द ही पंजाब नेशनल बैंक (PNB) 600 दिन की स्‍पेशल फ‍िक्‍स ड‍िपॉज‍िट स्‍कीम पर सालाना 7.85 प्रतिशत ब्याज देगा। आपको बता दें कि यह विशेष ब्याज दर योजना 19 अक्टूबर, 2022 से लागू की जा रही है।

19 अक्टूबर से लागू हो रही विशेष योजना

आपको बता दें कि एक बार फ‍िर से बैंक की तरफ से बताया जा रहा है क‍ि पंजाब नेशनल बैंक (PNB) 600 दिन की स्‍पेशल फ‍िक्‍स ड‍िपॉज‍िट स्‍कीम (Special FD Scheme) पर सालाना 7.85 प्रतिशत ब्याज देगी। और , यह विशेष ब्याज दर योजना 19 अक्टूबर, 2022 से लागू कर दी गई है। वहीं बैंक की तरफ से एक बयान में ये भी कहा गया क‍ि ‘बैंक 7.85 प्रतिशत सालाना तक उच्च ब्याज दरों की पेशकश करने जा रहा है।’

किन लोगों को मिलेगा फायदा ?

बैंक की तरफ से व‍िस्‍तृत जानकारी में बताया गया है क‍ि यह योजना वरिष्ठ नागरिकों (60-80 वर्ष) और अति वरिष्ठ नागरिकों (80 वर्ष और अधिक) के लिए है , और इसके तहत एकमुश्त 2 करोड़ रुपये से कम की राशि जमा कराई भी जा सकती है। वहीं बैंक की तरफ से पेश की गई उच्‍च ब्‍याज दर तमाम सरकारी और न‍िजी बैंकों से ज्‍यादा है। आपको बता दें कि आने वाले समय में दूसरे बैंकों की तरफ से भी ऐसा भी ऐलान क‍िया जा सकता है।साथ ही साथ इससे पहले इस स्‍कीम में 6.50 से 7.30 प्रतिशत तक ब्याज का ऑफर भी क‍िया गया था।

यह भी पढ़े:  गाँव में कम इन्वेस्टमेंट के बिजनेस शुरू करे और कमाए लाखो रुपए

कितना हुआ इजाफा ?

आपको बता दें की र‍िजर्व बैंक ऑफ इंड‍िया (RBI) की तरफ से बढ़ती महंगाई को काबू में करने के ल‍िए मई से अब तक चार बार रेपो रेट (Repo Rate) में 1.90 प्रत‍िशत का इजाफा क‍िया गया है।साथ ही साथ इसके बाद तमाम न‍िजी और सरकारी बैंकों ने ग्राहकों को इसका फायदा देते हुए एफडी पर ब्‍याज दर भी बढ़ा दी है। साथ ही साथ बचत खातों की ब्‍याज दर में भी इजाफा क‍िया गया है। जिसका असर होम लोन, कार लोन और पर्सनल लोन की ब्‍याज दर पर भी पड़ा है।

यह भी पढ़ें- Viral News: मंदिर के नीचे मिली एक मशहूर रानी की कब्र, 4800 फ़ीट सुरंग खोद निकाली