Sport : विराट के पीछे पड़े बाबर आजम , एक तीर से दो निशाने !

0
44

किंग कोहली का बल्ला भले ही इन दिनों ना बोल रहा हो लेकिन गेंदबाजों में उनका खौफ कभी भी कम नहीं होता। आउट ऑफ फॉर्म ये बल्लेबाज बेशक शतक के लिए 18 महीनों से इंतजार कर रहा हो लेकिन मैदान पर आज भी अपना पूरा दमखम रखता है। कोहली ज़ब फॉर्म में थे तब उनका मैदान पर उतरना मतलब किसी न किसी रिकॉर्ड का टूटना और किसी नए रिकॉर्ड का बनना होता था। आज ज़ब कोहली का बल्ला खामोश है तो उनके पीछे पाकिस्तानी खिलाड़ी बाबर आजम हाथ धोकर पड़े हुए है।

यह भी पढ़े:  Technology: बहुत जल्द व्हाट्सएप से शेयर कर सकेंगे एचडी वीडियो, जाने इस नए फीचर्स के बारे में।

बाबर आजम

 इस पाकिस्तानी खिलाड़ी के रास्ते में कोहली का जो भी रिकॉर्ड आता वो उसे रौंद देता और आगे बढ़ जाता। वही अब इस खिलाड़ी की नजर कोहली के 8 साल से अटुटे रिकॉर्ड पर है। यह माना जा रहा है कि पाकिस्तानी का ये खिलाड़ी कोहली के इस रिकॉर्ड कों भी ध्वस्त कर ही देगा।

बाबर के पास दो रिकॉर्ड तोड़ने का है मौका

ये सीरीज 8 जुलाई से शुरू होगी इसी सीरीज के दौरान शानदार फॉर्म में चल रहे पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम के पास किंग कोहली का एक रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा। यही नहीं इसके अलावा दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला का भी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। मतलब एक तीर दो निशाने। दरअसल अभी वनडे मैचों में सबसे कम पारियों में 4 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला के नाम है। हाशिम अमला नें 81 वनडे पारियों में इस उपलब्धि को हासिल किया है।

यह भी पढ़े:  Uttarakhand : पुष्कर सिंह धामी के रूप में मिला उत्तराखण्ड को 11वा मुख्यमंत्री ।

जबकि एशियाई खिलाड़ी के तौर पर सबसे कम पारियों में 4 हजार बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है। कोहली नें 93 वनडे पारियों में चार हजार रन का आंकड़ा छुआ था। वही 26 वर्षीय बाबर आजम 80 वनडे मैचों की 78 पारियों में अब तक मिलकर कुल 3808 रन बना चुके हैं। उन्हें सबसे तेज 4000 रन पुरे करने के लिए महज 192 रन बनाने की जरूरत है। अगर ऐसा वो कर लेते हैं तो एक साथ दो रिकॉर्ड तोड़ सकेंगे। 

यह भी पढ़े:  CoWin Global Conclave 2021 : पीएम मोदी ने कहा विश्व के लिए चुनौती है कोरोना महामारी।

अमला का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए बाबर को पहले दो मैच में 192 रन बनाने होंगे जबकि विराट का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए उनको और लंबा वक्त मिल जाएगा। पाकिस्तानी टीम के लिए रीढ़ काम करने वाला ये बल्लेबाज अबतक वनडे क्रिकेट में 13 शतक और 17 अर्धशतक लगा चुका है।

यह भी पढ़े:  मिले सुर मेरा तुम्हारा : शिवसेना और बीजेपी के राहे अलग मगर, दोस्ती कायम।