Sport : सुबोध भाटी कि आंधी में उड़े गेंदबाज, T20 में लगाया पहला दोहरा शतक।

0
56
सुबोध भाटी

एक भारतीय बल्लेबाज जिसका नाम सुबोध भाटी है उसने ऐसे कारनामा किया जो दुनिया के किसी बल्लेबाज ने नहीं किया है। दुनिया के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर नें क्रिकेट में नई कल्पनाओं को जन्म दिया। उन्होंने अपने बल्ले बड़े -बड़े रिकॉर्ड कायम किए और अपनी बल्लेबाजी से कई बड़े कीर्तिमान रचे। यही नहीं उन्होंने 200 रन लगा कर बल्लेबाजी में एक सिंगल भी बड़ा स्कोर बन सकता है इस कल्पना कों हकीकत में बदल कर मजबूत किया।  

यह भी पढ़े:  मिले सुर मेरा तुम्हारा : शिवसेना और बीजेपी के राहे अलग मगर, दोस्ती कायम।

उससे पहले शायद किसी ने नहीं सोचा होगा की कोई बल्लेबाज 200 रन भी बना सकता है। हालांकि सचिन पहला कदम बढ़ाने के बाद वनडे क्रिकेट में कई बल्लेबाजो नें 200 का आंकड़ा छुआ है। लेकिन T20 क्रिकेट में अभी तक इससे अछूता रहा। क्रिस गेल, रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाज के नाम इस लिस्ट में आगे चलते रहे।

यह भी पढ़े:  HP Board 10th Result: कक्षा दसवीं का जारी हुआ परीक्षा परिणाम , 99.7% बना रिजल्ट, यह देखे रिजल्ट।

सुबोध भाटी ने किया कारनामा

कहा जाता है कि ये दोनों बल्लेबाज कभी भी टी20 क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ। क्रिस गेल भले ही 175 रनों तक पहुंचे थे लेकिन वह भी टी-20 क्रिकेट में 200 आंकड़ा नहीं छू सके। लेकिन अब एक बल्लेबाज ने टी-20 क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ दिया है। यह बल्लेबाज कहीं और का नहीं बल्कि भारत की राजधानी दिल्ली का है। इसी के साथ यह बल्लेबाज दुनिया का ऐसा बल्लेबाज बन गया जिसने T20 क्रिकेट में दोहरा शतक लगाया है।

यह भी पढ़े:  Cricket: Mayank और Rahul के समर्थन में उतरे, पृथ्वी के नाम पर भड़के कपिल देव, चयनकर्ताओं को लताड़ा !

अपनी पारी के दौरान जड़े 17 चौके और 17 छक्के

बात कर रहे है दिल्ली 11 के लिए खेलने वाले बल्लेबाज सुबोध भाटी जिसने  एक क्लब T20 टूर्नामेंट में 79 बॉल पर ताबड़तोड़ 205 रनो की पारी खेली। इसमें 17 गगनचुंबी छक्के और 17 चौके भी जड़े। सुबोध की इस बेहतरीन पारी के बदौलत दिल्ली नें सिंबा के खिलाफ एक विकेट के नुकसान पर 256 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में उतरी सिंबा की टीम महज 199 रनों पर ऑल आउट हो गई, और दिल्ली इलेवन नें 57 रनों से मैच को जीत लिया।

यह भी पढ़े:  CoWin Global Conclave 2021 : पीएम मोदी ने कहा विश्व के लिए चुनौती है कोरोना महामारी।