HP Board 10th Result: कक्षा दसवीं का जारी हुआ परीक्षा परिणाम , 99.7% बना रिजल्ट, यह देखे रिजल्ट।

0
113
HP Board 10th Result

HP Board 10th Result: आज हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने कक्षा दसवीं के परीक्षा परिणाम को घोषित कर दिया है। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के कक्षा दसवीं का परीक्षा परिणाम 99.7% रहा। हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड ने कक्षा दसवीं की परीक्षा परिणाम की मेरिट लिस्ट को जारी नहीं किया है।

यह भी पढ़े:  Viral Post : लव मैरिज करोगी या अरेंज? विराट के इस सवाल पर जाने स्मृति मंधाना का मजेदार जवाब।

7 मानदंड के आधार पर तैयार हुआ HP Board 10th Result

कक्षा दसवीं के परीक्षार्थियों का परीक्षा परिणाम तैयार करने के लिए बोर्ड ने 7 मानदंड तय किए थे। 7 मानदंड यह है कि नौवीं कक्षा की प्रैक्टिकल इंटरनल एसेसमेंट फर्स्ट और सेकंड टर्म एग्जाम प्री बोर्ड और बोर्ड की ओर से लिए गए हिंदी विषय के पेपर का मूल्यांकन करवा कर परीक्षा परिणाम को तैयार किया गया। प्रदेश सरकार ने सभी विद्यार्थियों को पहले ही अगली कक्षा में प्रमोट किया था।

रिजल्ट देखने के लिए इसपर क्लिक करे 

यह भी पढ़े:  Cricket : Virat Kohli के लिए सबसे जरूरी T20 वर्ल्ड कप जीतना, सवालों के घेरे में कोहली कि कप्तानी !

हिमाचल प्रदेश की इस मैट्रिक परीक्षा में 131 902 परीक्षार्थी शामिल थे जिसमें से 1 सोलह 973 नियमित जबकि 14929 इससे संबंधित है। शिक्षा बोर्ड के लोक संपर्क अधिकारी अंजू पाठक ने परीक्षा परिणाम घोषित होने से पहले सुबह प्रेसवार्ता में बताया की हाईकोर्ट में कुछ छात्रों का मामला विचाराधीन है और बोर्ड को आज परिणाम घोषित नहीं करने का आदेश प्राप्त हुआ है लेकिन शाम होते ही बोर्ड ने परिणाम को घोषित कर दिया।

यह भी पढ़े:  Student Credit Card : ममता सरकार ने पश्चिम बंगाल के छात्रों को दिया बड़ा तोहफा, कार्ड के माध्यम से मिलेगा 10 लाख तक का लोन।

पिछले साल बना था  68.11% रिजल्ट 

पिछले साल की बात करें तो हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड ने कक्षा दसवीं की परीक्षा परिणाम को 9 जून को घोषित किया था। पिछले साल परीक्षा परिणाम 68.11% था।

यह भी पढ़े:  UPSSSC PET 2021 Exam Date : उत्तर प्रदेश में ग्रुप सी के 40000 पदों के लिए जल्द होगी परीक्षा, नोटिफिकेशन हुई जारी।