IPL 2021: MS Dhoni की कप्तानी वाली CSK के लिए नई मुसीबत हुई खड़ी।

0
43
आईपीएल 2021

IPL 2021 के बचे हुए मैच यूएई में सितंबर से लेकर अक्टूबर तक खेला जाएगा। इसके लिए तैयारी शुरू हो चुकी है। हालांकि बीसीसीआई के ओर से अभी तक ना तो ऑफिशियल तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है, नहीं बचे हुए मैचों का शेड्यूल जारी हुआ है। इस बीच बीसीसीआई लगातार दूसरे देशों के क्रिकेट बोर्ड से बात कर रही है ताकि सभी विदेशी खिलाड़ियों को IPL 2021 खेलने के लिए उपलब्ध हो जाए। माना जा रहा है इस मामले का निपटारा हो जाएगा। हो सकता है कि 15 जुलाई तक सबकुछ साफ हो जाए।

यह भी पढ़े:  Sport : विराट के पीछे पड़े बाबर आजम , एक तीर से दो निशाने !

आईपीएल टीमों के लिए अच्छी खबर ये है की एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमे कहा गया है आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी आईपीएल 2021 के शेष मैचों को खेलने के लिए UAE जाएंगे। हालांकि अभी कुछ भी पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता है। लेकिन माना ये जा रहा है, एक – दो खिलाड़ियों को छोड़कर बाकि खिलाड़ी आईपीएल खेलेगे। न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी आईपीएल खेलने के लिए आएंगे। वेस्टइंडीज खिलाड़ियों को लेकर भी कोई दिक्कत नहीं है।

यह भी पढ़े:  Cricket: Mayank और Rahul के समर्थन में उतरे, पृथ्वी के नाम पर भड़के कपिल देव, चयनकर्ताओं को लताड़ा !

इग्लैंड बोर्ड ने कर दिया है मना

सबसे बड़ी समस्या इंग्लैंड के खिलाड़ियों कों लेकर है। ECB की ओर से कह दिया गया है कि उनके खिलाड़ी आईपीएल नहीं खेलेंगे। हालांकि बीसीसीआई अभी भी कोशिश कर रहा है की किसी तरह से उन्हें मना लिया जाए, लेकिन अगर इंग्लैंड के खिलाड़ी अगर IPL 2021 के बचे मैच में नहीं खेले तो इसका कई टीमों की प्लेइंग इलेवन पर असर पड़ेगा। इसमें एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके भी है।

CSK के टीम पर होगा असर

सीएसके में भी इंग्लैंड के खिलाड़ी हैं। ऐसे खिलाड़ी हैं जो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहते हैं। धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग में सैम करन और मोईन अली इंग्लैंड के ही हैं। ऐसे में एमएस धोनी को अपनी प्लेइंग इलेवन कों नए सिरे से बनानी होगी। आपको बता दें कि इन दोनों खिलाड़ियों ने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन भी किया है।

यह भी पढ़े:  HP Board 10th Result: कक्षा दसवीं का जारी हुआ परीक्षा परिणाम , 99.7% बना रिजल्ट, यह देखे रिजल्ट।

आईपीएल में कौन से खिलाड़ी आएंगे या नहीं इसकी स्थिति 15 जुलाई तक साफ हो जाएगी। इसके बाद बीसीसीआई नए खिलाड़ियों कों टीम में शामिल करने के लिए रिप्लेसमेंट की घोषणा कर देगा। फिर टीमे नए खिलाड़ियों से बात कर उन्हें अपने टीम में शामिल कर सकती है।

यह भी पढ़े:  CoWin Global Conclave 2021 : पीएम मोदी ने कहा विश्व के लिए चुनौती है कोरोना महामारी।