पाकिस्तान क्रिकेट टीम: T20 वर्ल्ड कप के लिए मैथ्यू हेडन बने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच!

पाकिस्तान की क्रिकेट टीम में इस वक्त काफ़ी हलचल मची हुई है. क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच मिस्बाह उल हक और पाकिस्तान टीम के गेंदबाजी कोच वकार यूनिस दोनों ने हालही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच के पद से इस्तीफा दिया है। दोनों के इस फैसले पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कई दिग्गजो ने नाराजगी जताई है, और पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने यह तक कह दिया था कि दोनों कोचो ने इसलिए इस्तीफा दे दिया क्योंकि रमीज राजा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष बन गए है। और रानी राजा के पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अध्यक्ष बनने से दोनों डर कर भाग गये है। क्योंकि रमीज राजा पाकिस्तान क्रिकेट टीम को लेकर बिल्कुल दिलाई नहीं करेंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम

मैथ्यू हेडन के कोच बनने पर रमीज राजा का बड़ा बयान!

मगर पाकिस्तान क्रिकेट टीम से जुड़ी हुई एक और बड़ी खबर सामने आई है, वह यह है कि ऑस्ट्रेलिया से दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन पाकिस्तान टीम का आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए मुख्य कोच बनाया गए है। जिसकी जानकारी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अध्यक्ष रामीज राजा ने कि है।

रमीज राजा की माने तो मैथ्यू हेडन को ऑस्ट्रेलिया के साथ वर्ल्ड कप जितने का अनुभव है। और मैथ्यू हेडन खुद महान खिलाड़ी रहे है। इनता ही बल्कि रमीज राजा ने साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नन फिलैडर पकिस्तान के क्रिकेट टीम के कोचिंग स्टाफ में शामिल किया है।

यह भी पढ़े: NEET EXAM को तमिलनाडु में किया जाएगा रद्द, सामने आयी ये बड़ी वजह, राष्ट्रपति को भेजी गयी सहमति पत्र।

वर्नन फिलैडर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बॉलिंग कोच!

पाकिस्तान क्रिकेट टीम

फिलैडर के लिए रमीज राजा ने कहा मै गेंदबाजी में उनकी समझ को मानता हूं, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ उनका बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है। फिलहाल उनको इस T20 World Cup के लिए ही पाकिस्तानी कोचिंग स्टाफ में लाने का निर्णय लिया गया है। यह बताता है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस बार टी20 विश्व कप 2021 में ढिलाई नहीं चाहता है, और टी20 विश्व कप 2021 में 100% देने के प्रयासों में है।

आपको बता दे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मैथ्यू हेडन को कोचिंग का अनुभव नहीं है तो ऐसे में यह कहना सही नहीं होगा कि वह पाकिस्तान टीम के लिए अच्छे कोच होंगे। पता नहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने साल 2009 में पहली और अभी तक आखिरी बार आईसीसी टी20 विश्व कप का खिताब जीता है।

यह भी पढ़े: Covishield Vaccine लेने वालों के अंदर दिख रहे है 4 नए Side effects, AstraZeneca के विषेशज्ञों ने चेताया, इन लक्षणों को न करे अनदेखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *