दबे पाँव कही कोरोना की थर्ड वेव ने दस्तक तो नहीं दे दी ? महाराष्ट्र में हजारों बच्चे हुए कोरोना से संक्रमित।

0
31
मुंबई

देश में अभी कुछ दिनों से कोरोना के मामले कम हो रहे है। दूसरी लहर की जो पिक थी वो अब बीत चुकी है। ऐसे में देश में कुछ जानकार सरकार को कोरोना की थर्ड वेव को लेकर लगातार आगाह कर रहे है। जानकारों का कहना है की कोरोना की तीसरी लहर भी आएगी जिसमे बच्चे संक्रमित होंगे। इसकी तैयारी सरकार ने करनी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़े : रामदेव के खिलाफ डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन शुरू , बाबा को गिरफ्तार करने की मांग के पोस्टर गले में लटकाये।

कोरोना की थर्ड वेव कब आएगी ?

जानकारों ने बताया था अक्टूबर तक देश में तीसरी लहर आएगी। लेकिन महाराष्ट्र के अहमदनगर से जो खबर आ रही है इसके हिसाब से कही कोरोना की थर्ड वेव ने दबे पाँव दस्तक तो नहीं दे दी है। एक खबर के मुताबिक 18 साल से कम उम्र के बच्चे महाराष्ट्र में संक्रमित हुए है। महाराष्ट्र स्वस्थ्य विभाग के अनुसार मई के महीने में करीब 9928 बच्चे कोरोना से संक्रमित हो गए है।

यह भी पढ़े : कांग्रेस ने केजरीवाल सरकार पर उठाये सवाल , कहा 250 कोरोना योद्धाओं की गयी जान सिर्फ 15 को ही दिए 1 करोड़।

बच्चों के कितने मामले हुए है दर्ज ?

इन 9928 बच्चों में से 7760 बच्चे ऐसे है जिनकी उम्र 18 साल से कम है। हालाँकि अभी तक कोई भी गंभीर मामला दर्ज नहीं हुआ है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपनी सक्रियता इस मामले पर दिखने शुरू कर दी है। उन्होंने जिला प्रशासन को इस पूरी स्थिति से निपटने के लिए योजना बनाने का आदेश दे दिया है।

यह भी पढ़े : कोरोना की दूसरी लहर के सामने भारतीय अर्थव्यवस्था ने टेके घुटने , 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने गवाई अपनी नौकरी।

रकार ने अहमदनगर के जिला प्रशसन को बच्चों के लिए अलग से वार्ड बनाने और आवश्यक दवाइयों का इंतजाम करने का आदेश दिया है। कोरोना की दूसरी लहर का पिक अब निकल चूका है ऐसे में बच्चों के संक्रमण की खबर आते ही सबका ध्यान कोरोना के तीसरी लहर के तरफ जा रहा है जिसमे दावा किया था की कोरोना के तीसरी लहर में सबसे ज्यादा प्रभावित बच्चे ही होंगे।

यह भी पढ़े : 9 करोड़ का यूपी में हुआ खाना घोटाला , उपस्थिति रही जीरो मगर पैसे निकाल अधिकारी बने हीरो।