UTTAR PRADESH : लाखों छात्रों का इंतजार हुआ खत्म, UP में इस तारीख से खोले जाएंगे स्कूल – कॉलेज, जाने क्या क्या होंगे नियम।

0
212
UTTAR PRADESH

उत्तर प्रदेश (UTTAR PRADESH) में कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद से ही स्कूलों को बंद कर दिया गया था। पिछले करीब 6 महीने से प्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेज में अध्ययन का कार्य भौतिक रूप से बंद कर दिया गया था। सभी कक्षाएं ऑनलाइन मोड के जरिए कराई जा रही थी। 6 महीने से छात्रों को भौतिक तरीके से पढ़ाने का कार्य बाधित था।

UTTAR PRADESH

यह भी पढ़े: CORONA ALERT : सावधानी हटी दुर्घटना घटी : देश में फिर से CORONA ने पकड़ी रफ्तार, लगातार पांचवें दिन नए केस 40000 के पार, 46 जिलों में पॉजिटिविटी रेट 10% से भी है अधिक।

16 अगस्त से खुल जायेगे स्कूल

अब उत्तर प्रदेश सरकार (UTTAR PRADESH GOVERNMENT) ने 50 फ़ीसदी उपस्थिति के साथ स्कूलों को 16 अगस्त से खोलने की अनुमति दे दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्कूल खोलने को लेकर लोक भवन में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद शिक्षा मंत्री और प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा भी 2:30 बजे अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

यह भी पढ़े: e-RUPI E-VOUCHER DIGITAL PAYMENT : आज शाम 4:30 पीएम मोदी लांच करेंगे e-RUPI, जाने e-RUPI से जुड़े 10 बड़ी बातें।

कोरोना के नियमों का करना होगा पालन

उत्तर प्रदेश (UTTAR PRADESH) के सभी स्कूलों को कोविड प्रोटोकॉल के नियमों का अनुपालन करते हुए खोला जाएगा। छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ मास्क पहनने की अनिवार्यता रहेगी। छात्रों को स्कूल आने से पहले अपने अभिभावकों से लिखित अनुमति लेनी होगी। बिना लिखित अनुमति के छात्रों को स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

यह भी पढ़े: CBSE CLASS 10 RESULT UPDATE : क्या आज जारी होगा सीबीएसई कक्षा दसवीं का रिजल्ट?, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट।

आपको बता दें कई राज्यों में लंबे समय के बाद प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को खोलने का आदेश दिया गया है। कई राज्य आज से यानी 2 अगस्त से अपने सभी स्कूलों को खोलने की इजाजत दे रहे हैं।

यह भी पढ़े: CORONA ALERT : सावधानी हटी दुर्घटना घटी : देश में फिर से CORONA ने पकड़ी रफ्तार, लगातार पांचवें दिन नए केस 40000 के पार, 46 जिलों में पॉजिटिविटी रेट 10% से भी है अधिक।