UPSSSC PET 2021 Exam Date : उत्तर प्रदेश में ग्रुप सी के 40000 पदों के लिए जल्द होगी परीक्षा, नोटिफिकेशन हुई जारी।

0
74

UPSSSC PET 2021 परीक्षा की तारीख को आज घोषित कर दिया गया है। ग्रुप सी के हजारों पदों पर होने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा की तारीख को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने आज घोषित कर दिया है। UPSSSC के द्वारा जारी नोटिस के अनुसार PET 2021 की परीक्षा दिन शुक्रवार यानी 20 अगस्त 2021 को कराई जाएगी।

यह भी पढ़े:   Corona Virus : रूस में कोरोना वायरस की तबाही अभी भी है जारी, लगातार पांचवें दिन भी 650 से ज्यादा मौत।

दो पालियों में होंगी PET कि परीक्षा

जारी नोटिस के अनुसार PET परीक्षा का आयोजन दो पालियों में कराया जाएगा। छात्रों के प्रवेश पत्र कब जारी किए जाएंगे इसकी सूचना जल्द ही अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की वेबसाइट पर दे दी जाएगी। UPSSSC PET 2021 Date के लिए जिन भी अभ्यार्थियों ने इस साल ऑनलाइन आवेदन किए थे वह इस परीक्षा में शामिल हो पाएंगे।

UPSSSC PET 2021 notice

यह भी पढ़े:   Rahul Dravid : कोहली और शास्त्री से बात करेंगे राहुल द्रविड़, Rohit को मिली wife से एक सलाह।

21 लाख छात्रों ने किया है आवेदन

21 लाख से ज्यादा छात्रों ने ऑनलाइन आवेदन जमा कराएं हैं। उत्तर प्रदेश में ग्रुप सी के 40,000 से ज्यादा पदों के लिए 21 लाख से अधिक आवेदन हुए हैं। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पहली बार भर्ती से पहले प्रारंभिक अर्हता परीक्षा आयोजित करवा रहा है। अर्हता परीक्षा में शामिल होने वाले ही विद्यार्थी मुख्य परीक्षा में बैठने के हकदार होंगे।

यह भी पढ़े:  Technology: बहुत जल्द व्हाट्सएप से शेयर कर सकेंगे एचडी वीडियो, जाने इस नए फीचर्स के बारे में।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने अर्हता परीक्षा के लिए 25 मई से 21 जून तक ऑनलाइन आवेदन लिए जिसमें शामिल होने के लिए 2807119 छात्रों ने अपना पंजीकरण कराया है। 21 लाख अभ्यार्थियों के फॉर्म आयोग को मिल चुके हैं और इसके आधार पर हरता परीक्षा की तैयारी शुरू हो गई है। आयोग ग समूह के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन अक्टूबर में कराने का विचार कर रहा है। विधानसभा चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने से पहले रिजल्ट जारी करने की प्रक्रिया शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़े:  Uttarakhand : तीरथ सिंह रावत ने दिया इस्तीफा, नए सीएम होंगे पुष्कर सिंह धामी।