Cabinet Meeting : स्कूल को बंद रखने का आदेश, ऑनलाइन होंगी परीक्षाएं, कैबिनेट की बैठक में हुआ बड़ा फैसला

1
137
Cabinet Meeting

शनिवार को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल (Cabinet Meeting) की बैठक हुई। मंत्रिमंडल की बैठक (Cabinet Meeting) में एक बड़ा फैसला लिया गया है। मंत्रिमंडल की बैठक (Cabinet Meeting) में हिमाचल प्रदेश के सभी स्कूल और सरकारी स्कूल को बंद रखने का आदेश दिया गया है। खबरों के मुताबिक स्कूलों को बंद रखने की तारीखों का ऐलान डिजास्टर मैनेजमेंट की नोटिफिकेशन में शामिल किया जाएगा।

यह भी पढ़े: JEE MAIN EXAM 2021 में हुई बड़ी गड़बड़ी, CBI ने किया खुलासा, 20 ठिकानो पर छापेमारी, 7 लोग गिरफ्तार।

परीक्षाएं ऑनलाइन होंगी आयोजित, Cabinet Meeting में लिया फैसला 

कैबिनेट की इस मंत्रिमंडल की बैठक (Cabinet Meeting) में यह भी बताया गया कि नौवीं से 12वीं कक्षा के फर्स्ट टर्म की परीक्षाओं को ऑनलाइन आयोजित कराया जाए। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक (Cabinet Meeting) में एक और बड़ा फैसला लेते हुए यह कहा गया कि मंडी जिले के सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के चंदौली में अटल आदर्श विश्वविद्यालय को खोला जाए। इसके लिए स्वीकृति प्रदान कर दी गई है।

यह भी पढ़े: किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) कल , आगे की रणनीति तैयार करने के लिए पहली बार एक साथ होंगे ये दोनों नेता।

सिरमौर जिले के रायगढ़ में खुलेगा नया स्वास्थ्य खंड कार्यालय

इसके साथ-साथ मंत्रिमंडल की बैठक (Cabinet Meeting) में यह भी बताया गया सिरमौर जिले के राजगढ़ में नया स्वास्थ्य खंड कार्यालय को खोला जाए। नया स्वास्थ्य कार्यालय खोलने के लिए आवश्यक पदों को भी मंजूरी मिल गई है। कुल्लू जिले के गांव में प्राथमिक विद्यालयों को खोलने का आदेश दिया गया है। मंत्रिमंडल के इस बैठक के दौरान फतेहपुर के हाई स्कूल ततवाली और जवाली क्षेत्र के हाई स्कूल निधौली को सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में तब्दील करने का भी आदेश दिया गया है। इन स्कूलों के अलग-अलग श्रेणियों के 12 पदों पर भी सृजित करने और भरने का भी फैसला मंत्रिमंडल ले लिया।

Cabinet Meeting

काकोरी में भी अपग्रेड होंगे स्कूल

मंत्रिमंडल (Cabinet Meeting) ने फैसला लेते हुए बताया शाहपुर के मिडिल स्कूल काकोरी खास को हाई स्कूल और नगरोटा बगवां में हाईस्कूल जलोट को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में भी तब्दील किया जाएगा।

यह भी पढ़े: Mamta Banerjee की देवी दुर्गा के पंडालों में प्रतिमा लगाने को लेकर शुरू हुई राजनीति, बीजेपी ने उठाये सवाल।

चम्बा जिले में मिडिल स्कूलों में भरे जायेगे रिक्त पद

बिलासपुर के स्वारघाट में प्राथमिक विद्यालय री ख़ास को मिडिल स्कूल में बदलने तथा इनके खाली पदों को भरने का फैसला दिया गया है। चंबा जिले के प्राथमिक विद्यालय झांगी, धामग्रां, ओयल, ककला स्कूलों को मिडिल स्कूल में तब्दील करने तथा उनके 12 पदों को भरने का आदेश दिया गया है।

यह भी पढ़े: T20 Word Cup 2021: T20 विश्व कप के लिए 7 सितम्बर को होगा टीम इंडिया के खिलाड़ियों का ऐलान!

बिलासपुर में शुरू होंगी विज्ञान की कक्षाएं

बिलासपुर जिले के सीनियर सेकेंडरी स्कूल में साइंस विषय शुरू होंगी तथा आवश्यक पदों पर भर्ती भी की जाएगी। मंत्रिमंडल की बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि अटल बिहारी वाजपेई गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज कांगड़ा में विज्ञान विषय की कक्षाओं को शुरू किया जाए तथा सोलन जिले के झाड़माजरी हाई स्कूल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में तब्दील कर आवश्यक पदों पर भर्ती के लिए भी मंजूरी दी गई है।

यह भी पढ़े: UP Assembly Election से पहले योगी सरकार चल सकती है बड़ा दांव, ला सकती है 1 लाख नौकरियां, जाने कौन सी नौकरियों का मिलेगा तोहफा।

इन जगहों पर शुरू होंगी कॉमर्स की कक्षाएं- Cabinet Meeting

मंडी जिले के कियोलीधार सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कॉमर्स विषय की कक्षाएं शुरू होंगी तथा सीनियर सेकेंडरी स्कूल डडोह, बस्सी, भाखली और देवधार में विज्ञान विषय की कक्षाएं संचालित कराने का फैसला मंत्रिमंडल द्वारा लिया गया है।

यह भी पढ़े: PTN SPECIAL: क्या सरकार CORONA VACCINE को अनिवार्य कर सकती है? देश का कानून क्या कहता है? क्या है आपका अधिकार?