Cricket : Virat Kohli के लिए सबसे जरूरी T20 वर्ल्ड कप जीतना, सवालों के घेरे में कोहली कि कप्तानी !

0
193
Virat Kohli

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हारने के बाद से भारतीय टीम के कप्तान Virat Kohli लगातार सवालों के घेरे में है। उनको कप्तानी से हटाए जाने की मांग की जा रही है। कोहली की जगह अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा को भारतीय टीम का कप्तान बनाए जाने की मांग की जा रही है। लेकिन बीसीसीआई ने अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया है।

यह भी पढ़े:  Viral Post : लव मैरिज करोगी या अरेंज? विराट के इस सवाल पर जाने स्मृति मंधाना का मजेदार जवाब।

T20 विश्वकप Virat Kohli कि कप्तानी का करेगा फैसला

अब वहीं बीसीसीआई से जुड़े एक शख्स ने बड़ा दावा किया और बताया कि कोहली के लिए T20 वर्ल्ड कप कितना अहम होने वाला है। यही नहीं कोहली की कप्तानी का भविष्य भी वर्ल्ड कप के परिणाम पर निर्भर होगा। बीसीसीआई से जुड़े एक खास शख्स और पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम नें दावा किया है कि कोहली जानते हैं कि उन पर ट्रॉफी जीतने का दबाव है।

यह भी पढ़े:  ICMR की स्टडी में हुआ खुलासा: 16% में Covishiled Vaccine की दोनों डोज के बाद भी Delta Varient के खिलाफ नहीं बनी एंटीबॉडी।

बीसीसीआई क्रिकेट संचालन के महा प्रबंधक रह चुके सबा करीम नें कहा साल के अंत में खेला जाने वाला T20 विश्वकप Virat Kohli के कप्तानी कैरियर के लिए बेहद अहम साबित होने जा रहा है। विराट पर दबाव बढ़ रहा है और वह जानते हैं कि उन्होंने अभी तक कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है इसलिए उनका लक्ष्य होगा कि भारत T20 विश्व कप जीते। सबा करीम का मानना है कि अगर कोहली T20 विश्व कप जितने में कामयाब रहते हैं तो उनको और वक्त मिल जायेगा या कहे ले उन सभी का मुंह बंद कर देंगे जो उनकी कप्तानी पर सवाल उठाते हैं।

अलग फॉर्मेट का हो अलग कप्तान

सबा करीम नें कहा अगर भारतीय टीम विश्व कप जीतने में सफल रहती है तो  इससे Virat Kohli को कुछ वक्त मिलेगा और फिर वह खुद तय कर सकेंगे कि कब तक कप्तान रहेंगे। इसके अलावा सबा करीम का मानना है कि टीम का अलग – अलग फॉर्मेट के लिए अलग – अलग कप्तान होना चाहिए। इससे दबाव काफी कम हो जाता है।

यह भी पढ़े:  Amir Khan: 15 साल की शादी के बाद आमिर खान – किरन राव का तलाक, दोनों ने Joint Statment जारी कर Divorce की दी जानकारी।

सबा करीम नें कहा मुझे लगता है कि अगर एक ही कप्तान होगा तो ये उस पर काफ़ी ज्यादा बोझ होगा। हर फॉर्मेट के साथ आपको ताज़ा और नए विचारो की जरुरत है और इसलिए मुझे लगता है आगे बढ़ने के लिए बटी हुई कप्तानी ही सही रास्ता है। कोहली की कप्तानी में भारत 3 आईसीसी टूर्नामेंट गवां चुका है। Virat Kohli की कप्तानी में सबसे पहले चैंपियन ट्रॉफी 2017 , उसके बाद वर्ल्ड कप 2019 और हाल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की ट्रॉफी भी गवा दी।

यह भी पढ़े:  अमिताभ बच्चन के “प्रतीक्षा” बंगले की दीवार को तोड़ेगी बीएमसी, जाने इसके पीछे की बड़ी वजह।