Technology: बहुत जल्द व्हाट्सएप से शेयर कर सकेंगे एचडी वीडियो, जाने इस नए फीचर्स के बारे में।

0
58
WhatsApp

मैसेजिंग एप के गर्म बात करें तो उसमें सबसे पहला नाम व्हाट्सएप का आता है। व्हाट्सएप में अब तक हम जो भी वीडियो शेयर करते थे उसकी क्वालिटी को कम कर दिया जाता था। लेकिन व्हाट्सएप बहुत जल्द एक नया फीचर लाने वाला है। इस फीचर्स के आने के बाद यूजर किसी भी वीडियो को भेजने से पहले उसकी क्वालिटी को हाई कर सकते हैं। इस नए फीचर की टेस्टिंग अभी एंड्राइड के बीटा वर्जन पर चल रही है। 

यह भी पढ़े:  Uttarakhand : तीरथ सिंह रावत ने दिया इस्तीफा, नए सीएम होंगे पुष्कर सिंह धामी।

फिलहाल वीडियो की क्वालिटी को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है की भेजने वाले वीडियो का क्वालिटी क्या है। अब तक 16 एमबी के साइज तक के वीडियो फॉरवर्ड किए जा सकते हैं। WABetaInfo ने व्हाट्सएप के इस नए फीचर की जानकारी दी। इस जानकारी के मुताबिक एंड्राइड के बीटा वर्जन 2.2 1.1.16 की जा रही है। इसकी टेस्टिंग के दौरान बीटा वर्जन में वीडियो अपलोड क्वालिटी का विकल्प मिल रहा है जिसका स्क्रीनशॉट WABetaInfo ने शेयर किया।

यह भी पढ़े:  India tour of Srilanka : Sri Lanka Tour पर आई Team India पर क्यों धड़क गए अर्जुन राणातुंगा?

वीडियो भेजने से पहले मिलेगा 3 विकप्ल

स्क्रीनशॉट के मुताबिक वीडियो भेजने से पहले तीन विकल्प दिए जाएंगे जिसमें Auto (recommended) , Best Quality  और Data Saver शामिल होगा। ऑटो के विकल्प का चयन करते ही व्हाट्सएप खुद ही वीडियो की क्वालिटी को तय करेगा और कंप्रेस करके भेज देगा। वहीं अगर कोई बेस्ट क्वालिटी के तहत वीडियो भेजना चाहता है तो वह एचडी में जाएगा जबकि डाटा सेवर के विकल्प के चयन के बाद वीडियो की लो क्वालिटी सेंड होगी। अगर यूजेस बेस्ट क्वालिटी में वीडियो भेजना चाहता है तो वीडियो के रिसीव होने में लंबा समय लगेगा कि हालांकि यह नेटवर्क स्पीड पर भी निर्भर है।

यह भी पढ़े:  IPL का बाप THE HUNDRED : जानिए कैसी है THE HUNDRED लीग, जिसे IPL का बाप बताया जा रहा है।

View once क्या है ?

आपको बता दें कि हाल में ही व्हाट्सएप को एक नए फीचर की टेस्टिंग करते हुए देखा गया जिसमें डिसअपीयरिंग का अपडेट वर्जन शामिल था। इस नए फीचर्स के आने के बाद व्हाट्सएप पर भेजे गए मैसेज एक बार देखने के बाद गायब हो जाते हैं। व्हाट्सएप के आने वाले फीचर्स का view once नाम रखा गया है जो कि फिलहाल एंड्रॉयड बीटा वर्जन के लिए ही जारी किया गया।

यह भी पढ़े: GB Whatsapp का इस्तेमाल करना कितना सुरक्षित ?