Uttar Pradesh सरकार ने जारी किया रात्रिकालीन कर्फ्यू से जुड़ा नया आदेश, टीम 9 के साथ बैठक में योगी ने क्या दी सलाह ?

1
42
Yogi Adityanath

Uttar Pradesh में अब कोरोना की स्थिति धीरे-धीरे बेहतर हो गई है। कोरोना के स्थिति को नियंत्रित देखते हुए रात्रिकालीन कर्फ्यू में छूट देने की तैयारी सरकार ने की है। योगी सरकार के मुताबिक अब उत्तर प्रदेश में बाजार व दुकानों को रात 11:00 बजे तक खोलने की अनुमति होगी। योगी सरकार के जारी नए नियमों के मुताबिक रात्रिकालीन कर्फ्यू रात 11:00 बजे सुबह 6:00 बजे तक प्रभावी रहेगा।

यह भी पढ़े:  UP Assembly Election : Asaduddin Owaisi ने ऐसा क्यों कहा की मैं अपनी इज्जत का सौदा नहीं कर सकता, बात होगी तो बराबरी की होगी ।

Uttar Pradesh में कोरोना के मामले नियंत्रित मगर सावधान रहने की जरूरत 

आपको बता दें Uttar Pradesh में अभी कोरोना की स्थिति नियंत्रित है लेकिन कई राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे। ऐसे में छोटी सी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है, इसलिए सावधानी बरतना जरूरी है। सरकार द्वारा जारी नए नियमों के मुताबिक रात में सड़कों पर बिना काम के नहीं घूमने की सलाह दी गई है और प्रोटोकॉल का पालन कड़ाई से करना जरूरी है।

Uttar Pradesh

टीम 9 के साथ योगी ने की कोरोना पर समीक्षा

मंगलवार को Uttar Pradesh के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम 9 के साथ प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर समीक्षा कर रहे थे। Uttar Pradesh में Covid के टीकाकरण की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। उन्होंने कहा भारत सरकार के द्वारा जारी दिशानिर्देशों के मुताबिक टीकाकरण का कार्य तेजी से चल रहा है, जिसमें 45 फ़ीसदी प्रदेशवासियों को टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है।

यह भी पढ़े: 7 सितम्बर को Shikshak Parv 2021 के अवसर पर पीएम मोदी छात्रों और शिक्षकों को देंगे खास तोहफा, जाने आपको क्या होगा लाभ !

प्रदेश ने बनाये है 2 रिकॉर्ड

मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि बीते दिवस में प्रदेश ने दो नए रिकॉर्ड भी स्थापित किए हैं। मुख्यमंत्री ने टीम 9 के साथ समीक्षा करते हुए कहा कि बीते 24 घंटे में 33,42,360 लोगों को ने टीकाकरण करवाया है। यह किसी भी राज्य में 1 दिन में होने वाले टीकाकरण का सर्वाधिक आंकड़ा है। इसके अलावा Uttar Pradesh में 8 करोड़ 80 लाख से अधिक लोगो का वैक्सीनेशन हो चुका है, जो एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण का भी आंकड़ा है।

उत्तर प्रदेश के 28 जनपद हुए कोरोना मुक्त

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कोरोना की दूसरी लहार सामान्य होने के बाद जनजीवन भी धीरे-धीरे सामान्य होने लगा है।  उत्तर प्रदेश के 28 जनपदों एक भी मरीज नहीं है तथा। Uttar Pradesh में हर दिन ढाई लाख से ज्यादा कोरोना के टेस्ट हो रहे हैं जिसमें पॉजिटिव की दर 0.01% से भी कम हो गया है।pradesh में रिकवरी दर 98.7% तक पहुंच गया।

हर जिलें में होंगे न्यूनतम एक मेडिकल कॉलेज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार सभी 75 जिलों में कम से कम एक एक मेडिकल कॉलेज की स्थापना करने के लिए तैयारी में है। मुख्यमंत्री के मुताबिक प्रदेश के 59 जनपदों में न्यूनतम एक मेडिकल कॉलेज का काम हो रहा है, लेकिन शेष 16 जिलों में पीपीपी मॉडल पर मेडिकल कॉलेज बनाए जाएंगे। इसके लिए शासकीय नीति तैयार हो गई है।

यह भी पढ़े: उत्तर प्रदेश में बच्चों की मौत पर Akhilesh Yadav ने योगी सरकार ने कसा तंज, कहा बच्चों को तो बचा ले सरकार।

टोक्यो पैरालंपिक्स के खिलाडियों की हुई चर्चा 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टोक्यो पैरालंपिक्स में उत्तर प्रदेश की खेल प्रतिभाओं के बारे में भी चर्चा की और शानदार प्रदर्शन पर उन्हें बधाई दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम भविष्य की चिंताओं को ध्यान में रखते हुए प्रदेश में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने की अभियान शुरू कर चुके हैं। जिला प्रशासन इन सभी प्लांट्स की स्थापना कार्यक्रम की देख भाल कर रहा है। इन सभी प्लांट्स को संचालित करने के लिए आईटीआई से प्रशिक्षित युवाओं को जिम्मेदारी संभालने की आदेश दी गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 10 सितंबर को प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री पंडित गोविंद बल्लभ पंत जी की जयंती मनाने का भी आदेश दिया। उन्होंने कहा कि सभी जनपदों में इसके संबंध में कार्यक्रम आयोजित किए जाने चाहिए और इससे जुड़ी सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली जाए। 

यह भी पढ़े: Nipah Virus Infection : निपाह वायरस पर ANI ने दी गलत खबर, तमिलनाडु में मिला निपाह वायरस की क्या है सच्चाई ?