Rakesh Tikait in Kisan Mahapanchayat : वोट की चोट और अपने ट्रैक्टर को तैयार रखना, राकेश टिकैत के इस बयान का क्या है मतलब ?

5
251
Kisan Mahapanchayat

आज मुजफ्फरनगर के जमीन पर किसान महापंचायत (Rakesh Tikait in Kisan Mahapanchayat) का आयोजन किया गया था। संयुक्त किसान मोर्चा ने मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) लगाई थी। किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) से एक बार फिर किसान अपने आंदोलन को धार देने की कोशिश में लगे हैं। किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) में आज मुजफ्फरनगर में किसानों का बड़ा हुजूम देखने को मिला।

यह भी पढ़े: NEET UG EXAM 2021 देने से पहले जान ले NTA का ये नया नियम वरना परीक्षा से रह जाएंगे वंचित।

इस Kisan Mahapanchayat में shamil  हुए थे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ज्यादा किसान 

इस किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) में खासकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान बड़ी तादाद में शामिल हुए थे। इस किसान महापंचायत में आज पहली बार भाकियू के अध्यक्ष नरेश टिकैत (Naresh Tikait) और भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) दोनों के शामिल होने की खबर थी। इस महापंचायत के विशालकाय मंच से किसानों के नेता और भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत केंद्र की बीजेपी सरकार और राज्य की योगी सरकार दोनों के ऊपर जोरदार जुबानी हमला किया।

Kisan Mahapanchayat

Kisan Mahapanchayat के मंच से Rakesh Tikait ने दिया नया नारा

इस किसान महापंचायत में राकेश टिकैत ने “वोट की चोट” का एक नया नारा दिया है। इस किसान महापंचायत के मंच से राकेश टिकैत ने अपने भाषण के दौरान कई महत्वपूर्ण बातों का भी जिक्र किया। बीजेपी की सरकार पर राकेश टिकैत ने हमला करते हुए बताया कि यह सरकार लोगों के बांटने को प्रयास में है लेकिन हमें तोड़ना नहीं है जोड़ना है।

यह भी पढ़े: Ind vs Eng: रोहित ने इंग्लैंड मे शतक जड़कर किया कमाल गावस्कर-हेडन को पछाड़ा!

दंगा करवाने वालों को करना है बाहर – राकेश टिकैत

राकेश टिकैत ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि हमें अब दंगा करवाने वालों को बाहर करने का समय है। राकेश टिकैत ने इस किसान महापंचायत के मंच से वह नारा भी लगवाया जिसको धार्मिक एकता के लिए पश्चिमी यूपी के किसान नेता हमेशा से लगवाते रहे है। मुजफ्फरनगर में चल रही इस किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) के दौरान राकेश ने मंच से अल्लाह हू अकबर के नारे लगाए तो सामने से किसानों की आवाज हर हर महादेव की गूंज उठी। मुजफ्फरनगर के जीआईसी मैदान में धार्मिक एकता का नारा बड़े जोर से गूंज रहा था।

Kisan Mahapanchayat

मोदी , योगी और अमित शाह पर राकेश टिकिट ने किया जुबानी हमला

राकेश टिकैत हिंदू मुस्लिम एकता को एक सूत्र में पिरोने की कोशिश में थे। राकेश टिकैत ने भाषण के दौरान एकता और वोट की बात कर रहे थे। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मोदी सरकार को भी घेर रहे थे। इन दोनों नेताओं के साथ साथ राकेश टिकैत ने गृह मंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधा।

Kisan Mahapanchayat

केंद्र की सरकार सब कुछ बेचने पर है उतारू

केंद्र सरकार पर हमला करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार की पॉलिसी भारत बिकाऊ है और Sell For India बोर्ड देश में लगे हुए हैं। टिकैत ने कहा कि यह केंद्र की सरकार सब कुछ बेचने पर तुली है और यह सब अंबानी और अडानी खरीद रहे। योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि गन्ना मूल्य पिछली सरकारों ने बढ़ाया लेकिन इस सरकार ने अब तक गन्ने का मूल्य नहीं बढ़ाया।

यह भी पढ़े: विराट कोहली ने Instagram पर भी रचा इतिहास, बन गए 150 मिलियन फॉलोअर्स वाले इकलौते एशियाई सेलिब्रिटी!

वोट की चोट से सिखाया जाएगा सबक   

मुजफ्फरनगर में लाखों की संख्या में किसान पहुंचे थे। इस महापंचायत के दौरान एक बात साफ कर दिया गया कि धर्म के नाम पर अब बटना नहीं है और चुनाव के दौरान वोट की चोट देकर सबक सिखाना है। कृषि कानूनों के खिलाफ चल रही लड़ाई पर महापंचायत के मंच से राकेश टिकैत ने साफ कर दिया कि जब तक कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया जाता है तब तक वो दिल्ली के बॉर्डर से नहीं जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि मेरी कब्र ही यहां क्यों न बन जाए लेकिन जब तक कानून वापस हो होगा तब तक हम वापस नहीं जाएंगे।

बातों बातों में राकेश टिकैत ने साफ़ कर दिया की आंदोलन लम्बा चलेगा

राकेश टिकैत ने अपने इन बातों से यह साफ कर दिया कि आंदोलन अभी खत्म होने वाला नहीं है। आपको बता दें केंद्र सरकार अपने बिलों की तारीफ करने में लगी हुई है और पीछे हटने के मूड में नहीं है वहीं दूसरी तरफ किसान भी इस बिल को वापस कराने पर पड़े हुए हैं। टिकैत ने इस मंच से किसानों को आगाह करते हुए कहा कि ट्रैक्टर को तैयार रखना कभी इसकी जरूरत पड़ सकती है। टिकैत के मुताबिक अगली बैठक लखनऊ में 9 सितंबर को होगी जिसमे गन्ने पर बात होगी।

यह भी पढ़े: Xiaomi के इस फ़ोन पर 10 हजार रूपये की छूट!