यूपी के बीजेपी खेमे में शियासत के बाजार गर्म,हटाए जायेगे योगी ?

0
95
बीजेपी सीएम योगी

कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश में बीजेपी के खेमे में शियासत का बाजार गर्म है। लोग कयास लगा रहे है वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काम काज से पार्टी आला कमान संतुष्ट नहीं है। कुछ खबरे चल रही थी जिसमे कहा गया था केंद्रीय नेतृत्व योगी आदित्यनाथ कि लीडरशिप को लेकर बेहद चिंतित है। इस अफवाहों को और पंख लग गए जब बीजेपी के संगठन महामंत्री बीएल संतोष लखनऊ पहुंचे।

यह भी पढ़े : फेसबुक के बाद गूगल ने भी मानी भारत सरकार कि नई गाइडलाइन्स।

इसके बाद उन्होंने राज्य सरकार के कई मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओ से मुलाकात की। इस मीटिंग में बीजेपी के कई सारे नेताओं ने कहा की उनकी कोई सुनवाई अफसर नहीं करते और वो लोगो से काम करने में सफल नहीं हो पा रहे है। इस मुलाकात में योगी आदित्यनाथ उपस्थित नहीं थे। जब ये खबर बाहर आयी तो लोगो ने अपने हिसाब से अनुमान लगाना शुरू कर दिया। कुछ ने तो ये भी कहा की मुख्यमंत्री पड़ से योगी को हटाए जाने की तैयारी है। कुछ ने लिखा आने वाले चुनाव में योगी मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं होंगे।

यह भी पढ़े : यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी कि मुश्किलें बढ़ी।

अब इन सभी कायसो पर खुद बीजेपी के संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने अपने एक ट्वीट से विराम लगा दिया। उन्होंने ट्वीट में यूपी के सीएम योगी की तारीफ की और उनके काम काज को सराहा। बीएल संतोष ने लिखा की योगी आदित्यनाथ के अगुआई में यूपी की सरकार ने बेहतरीन काम कियाक है। पिछले 5 सप्ताह में यूपी की योगी सरकार कोरोना के नए केसेस में 93 फीसदी तक कमी लाने में सफल रही। हमें ये नहीं भूलना चाहिए की यूपी की 20 करोड़ से ज्यादा जनसँख्या है। जब एक सीएम म्युनिसिपलिटी के सीएम अपनी डेढ़ करोड़ की आबादी को संभालने में असफल रहे है। तब योगी जी ने अपनी क्षमता दिखाई है।

यह भी पढ़े : 9 करोड़ का यूपी में हुआ खाना घोटाला , उपस्थिति रही जीरो मगर पैसे निकाल अधिकारी बने हीरो।

जाहिर सी बात है इस ट्वीट से बीएल संतोष ने योगी और दिल्ली के सीएम केजरीवाल के काम काज की तुलना की और योगी के नेतृत्व को बेहतरीन बताया है।आने वाले अगले साल में उत्तर प्रदेश विधान सभा का चुनाव होना है। अब बीजेपी के नेता इसकी तैयारी में लगे है। इस तैयारी के चलते अलग अलग नेता और संगठन मंत्री अपनी अपनी समीक्षा कर रहे है। इसके बाद रणनीति बनाने की तैयारी चल रही है।

यह भी पढ़े : कांग्रेस ने केजरीवाल सरकार पर उठाये सवाल , कहा 250 कोरोना योद्धाओं की गयी जान सिर्फ 15 को ही दिए 1 करोड़।