Eye Care Juice: इस ख़ास जूस को पीने पर आँखों कि रौशनी के साथ साथ इम्युनिटी भी होगी मज़बूत, जरूर करें ट्राई

0
19
Eye Care Juice
Eye Care Juice

Eye Care Juice: आपको बता दें कि इस दौर के खान पान और बढ़ते प्रदूषण की वजह से आंखों में समस्या होना बहुत आम बात हो गई है।आज हम आपके लिए एक ऐसे जूस की जानकारी लेकर आए हैं जो आंखों की कम होती रोशनी और खराब इम्यूनिटी से छुटकारा दिलाती हैं। आपको बता दें कि हेल्थ एक्सपर्ट्स का मानना है कि इसके सेवन से कई जबरदस्त फायदे भी शरीर को मिलते हैं।

फूड हैबिट्स में सुधार की जरूरत

वर्तमान समय की खराब जीवनशैली और खराब फूड हैबिट्स की वजह से लोगों की इम्यूनिटी में तेजी से गिरावट देखी जा सकती है। आपको बता दें सर्दियां को मौसम में खराब इम्यूनिटी के चलते लोगों में संक्रामक बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है , और ठंड के समय देश में पॉल्यूशन भी तेजी से बढ़ता है जिसका सीधा साइड इफेक्ट आंखों पर देखने को मिलता है। इसकी वजह से आपकी आंखों की रोशनी में दिक्कत भी आ सकती है।आज यहां एक ऐसे आयुर्वेदिक जूस के बारे में बताया जा रहा है जिसके इस्तेमाल से आपकी आंखों की रोशनी और इम्यूनिटी के दोनों ही मजबूत हो जाएगी।

आंवले का जूस

आपको बता दें कि घटती इम्यूनिटी के लिए आंवला से बना जूस काफी ज्यादा फायदेमंद होता है। ये आंखों की रोशनी बढ़ाता है साथ ही साथ इसके रोजना इस्तेमाल से शरीर में रेड ब्लड काउंट और हीमोग्लोबिन का लेवल बढ़ने जाता है। इसमें मौजूद विटामिन-सी और फ्लेवोनॉयड्स स्किन को भी बहुत ज्यादा असर करता है। इसके रोजाना इस्तेमाल से डार्क स्पॉट और पिगमेंटेशन कम होने लगता है।

यह भी पढ़े:  Maa Lakshmi Upay: श्री लक्ष्मी को प्रसन्न कर देगा ये फूल, अर्पण करते ही खुल जाएगी किस्मत

क्या होते हैं इसके फायदे ?

आमला जूस आंखों की रोशनी बढ़ाने में बहुत ज्यादा मदद करती है। इसके साथ ही ये बॉडी को हाइड्रेटेड भी रखती है जो शरीर में पानी की कमी नहीं होने देता। ये आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाती है जिससे संक्रामक बीमारियों से शरीर की रक्षा होती है।साथ ही साथ इसमें मौजूद फाइटोन्यूट्रिएंट्स इम्यूनिटी को बेहतर बनाते हैं। हेल्थ एक्पर्ट्स की माने तो ये आंखों की रेडनेस से भी आराम देती है। इस नेचूरल जूस से कॉन्स्टिपेशन या कब्ज की दिक्कत भी कम हो जाती है और पेट से जुड़ी अन्य बीमारियों में भी ये काफी ज्यादा राहत पहुंचाता है।

यह भी पढ़ें- Morning Tips: सुबह सुबह जल्दी से उठकर ज़रूर करें ये काम, सफलता से जीवन मे आएगी उन्नति