Ambala Farmer Incident :बीजेपी के नेता ने अम्बाला में प्रदर्शन कर किसानों पर चढ़ाई गाडी, एक किसान बुरी तरह से घायल, भाजपा सांसद पर केस दर्ज की मांग पर अड़े किसान।

5
13
Ambala Farmer Incident

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ था कि अब एक ऐसे ही खबर हरियाणा (Ambala Farmer Incident) से भी सामने आ रही है। 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में बीजेपी नेता की थार गाड़ी ने किसानों को कुचल दिया था जिसकी वजह से 4 किसानों समेत नौ लोगों की मौत हो गई थी। यह मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि इसी बीच हरियाणा में भी ऐसा ही घटना हुई है। 

यह भी पढ़े: Nobel Prize 2021: चिकित्सा, रसायन और भौतिक विज्ञान के क्षेत्र में किसको और क्यों मिला है नोबेल पुरस्कार? इस पुरस्कार में दी जाने वाली 8.5 करोड़ की राशि कहाँ से आती है? नोबेल पुरस्कार का इतिहास क्या है?

अंबाला में भी भाजपा नेता पर लगा किसान के ऊपर गाडी चढाने का आरोप (Ambala Farmer Incident)

अंबाला के नारायणगढ़ में भाजपा सांसद का विरोध कर रहे कुछ किसानों पर गाड़ी चढ़ाने (Ambala Farmer Incident) की घटना सामने आई है। आपको बता दें पिछले 10 महीनों से केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए नए कृषि कानूनों का विरोध रुकने का नाम नहीं ले रहा है। कृषि कानूनों के विरोध के साथ-साथ अब किसान भाजपा के सांसद मंत्रियों और नेताओं का भी विरोध करना शुरू कर दिए हैं। गुरुवार को भी यही हुआ।

सांसद और परिवहन मंत्री ने किसानों के विरोध के चलते बीच में छोड़ा कार्यक्रम

नारायणगढ़ के कुरुक्षेत्र से सांसद नायब सैनी और परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा को किसानों के विरोध (Ambala Farmer Incident) की वजह से अपना एक कार्यक्रम बीच में ही छोड़ना पड़ गया। पुलिस प्रशासन और स्थानीय प्रशासन के द्वारा किसानों को रोकने के लिए जो भी बैरिकेडिंग की गई थी उसका कोई भी फायदा नहीं हुआ। जब किसान अपने जोश के साथ आगे बढ़े तो पुलिस के सारे इंतजाम धरे के धरे ही रह गए।

यह भी पढ़े: Cataracts को बिना ऑपरेशन के ठीक करने के लिया तैयार हुई छर्रेनुमा इम्प्लांट, जाने ये Cataracts को कैसे करेगी ठीक।

मंत्री और सांसद के काफिले ने किसान को पीछे से मारी टक्कर (Ambala Farmer Incident)

इसी बीच खबर यह आ रही है की मंत्री और सांसद के काफिले की एक गाड़ी ने युवा किसान को पीछे से टक्कर (Ambala Farmer Incident) मार दी है। इस टक्कर की वजह से युवा किसान घायल हो गया है। यह घटना साढौर क्षेत्र में हुई जिसके बाद किसान भड़क गए और गाड़ी मालिक समेत चालक तथा उसमें बैठे नेताओं के खिलाफ केस दर्ज कराने की मांग पर अड़ गए है। पुलिस केस दर्ज कराने की मांग को लेकर सभी किसान स्टेट हाईवे नंबर एक पर सैनी भवन के सामने धरने पर बैठ गए थे।

यह भी पढ़े: रावण (Arvind Trivedi) के निधन की खबर सुन दुखी हुए राम, बोले आज सबसे अच्छा मित्र चला गया, रावण के साथ बिताये अच्छे पलों को याद कर भावुक हुए राम।

किसानों को बड़ी संख्या में जुटने का भाकियू जिला प्रधान ने की अपील

आपको बता दें भाजपा नेता गुरुवार को नारायणगढ़ के सैनी भवन में सैनी सभा नारायणगढ़ द्वारा कोरोना वारियर्स को सम्मानित करने का एक कार्यक्रम रखा गया था। इस कार्यक्रम में खेल मंत्री संदीप सिंह और कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सैनी को शामिल होना था। इस पूरे कार्यक्रम के आयोजन की खबर भाकियू और अन्य किसान संगठनों को लगी जिसके बाद इन सभी संगठनों ने कार्यक्रम का विरोध करना शुरू कर दिया। भाकियू के जिला प्रधान मलकियत सिंह ने सोशल मीडिया के सहारे किसानों को बड़ी से बड़ी संख्या में जुट कर इस कार्यक्रम का विरोध करने की अपील की थी।

Ambala Farmer Incident

किसान से जुड़े एक वीडियो को कांग्रेस नेता ने किया ट्वीट

किसानों के इकट्ठा होते देख पुलिस प्रशासन किसानों को रोकने की पूरी तैयारी में जुट गई। लेकिन जब किसानों ने पूरे जोश के साथ आगे बढ़ना शुरू किया तो पुलिस की कोई भी तैयारी किसानों को रोक नहीं पाई और किसान आगे बढ़ने लगे। इस पूरे घटना (Ambala Farmer Incident) का एक वीडियो कांग्रेस नेता तहसीन पूनावाला ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इसमें किसान मंच से बोल रहे हैं कि उनके एक साथी पर गाड़ी चढ़ाई (Ambala Farmer Incident) गई है और सरकार ने अब तक कोई भी एक्शन नहीं लिया है। किसानों ने ज्यादा से ज्यादा संख्या में नारायणगढ़ पहुंचने का ऐलान कर दिया है।

यह भी पढ़े: UP Free Laptop Yojana 2021 की देखे सूची, क्या आप भी इस योजना के लिए है पात्र? स्नातक और परास्नातक के छात्रों के लिए बड़ा अपडेट।

5 COMMENTS