Kanpur में पुलिस चौकी के पास अज्ञात युवक की ईंट से कूचकर निर्मम हत्या, पहचान मिटाने के लिए शव को जलाया।

0
282
Kanpur

कानपुर (Kanpur) से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। सोमवार देर रात एक हत्याकांड ने सब को झकझोर दिया। यशोदा नगर (Kanpur) बाईपास चौराहा के बगल से एक युवक को पहले ईंट से मार – मार कर उसकी हत्या कर दी गई, फिर उसके शव को पेट्रोल डालकर जला दिया गया। आस-पास वालों ने धधकती आग को देखा तो मालूम चला कि एक युवक जल रहा था। लोगों ने पास के थाने में सूचना दी। सूचना मिलते ही नौबस्ता थाने की पुलिस और एडिशनल पुलिस कमिश्नर मौके पर जांच करने पहुंचे।

यह भी पढ़े: Sagar Mala Project : क्या है सागरमाला परियोजना ?

पुलिस चौकी के बगल हुई वारदात, पुलिस को भनक तक नहीं लगी

24 घंटे यशोदा नगर बाईपास चौराहा पर चहल-पहल रहती है। वहीं चौराहे पर 24 घंटे पिकेट पॉइंट पर पुलिस फोर्स तैनात रहती है। चौराहे के एक कोने पर नौबस्ता थाने की विराट नगर चौकी भी बनी हुई है। इतनी पुलिस होने के बावजूद भी रात 9:30 बजे 25 से 30 साल के युवक को पहले ईंट से मार-मार कर हत्या कर उसके शव पर पेट्रोल डालकर जला दिया जाता है जिसकी भनक तक पुलिस को नहीं लगती है।

यह भी पढ़े: Indore के घर में पुलिस ने की खुदाई, तो उड़ गए होश, मिला आदमी का धड़।

फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची 

चौराहे पर सुलभ शौचालय बना है उसके संचालक संजीत कुमार सिंह ने बताया कि उन्होंने आग देखी तो शोर मचाया। लोग इक्ट्ठा हुए और आग बुझाने की कोशिश करने लगे। तभी उन्होंने नौबस्ता थाने में वारदात की सूचना दी।थाना प्रभारी अमित भड़ाना, एडिशनल पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी, एसीपी विकास पांडेय और एडीसीपी मनीष सोनकर मौके पर जांच के लिए पहुंचे। फॉरेंसिक टीम ने भी मौके पर से खून से सनी ईंट और बाकी सबूत बरामद किए हैं।

यह भी पढ़े: Ghazipur में हत्या के आरोपी को छुड़ाने किन्नर पुलिस थाने पहुंचे , जमकर मचाई तोड़फोड़।

चेहरा बिगड़ने से शिनाख्त में मुश्किल

एडिशनल पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा कि, जलने की वजह से युवक का चेहरा पहचान में नहीं आ रहा है और आरोपियों ने उसके चेहरे पर ईंट भी मारी थी, युवक की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है। शव मिलने वाली जगह के पास बने स्लम एरिया और अन्य जगहों पर भी पूछताछ की गई, लेकिन कोई शिनाख्त नहीं कर पाया।

Kanpur

अवैध संबंधों में हत्या की आशंका

एडिशनल पुलिस कमिश्नर (Kanpur) ने बताया कि, हत्या के बाद जांच में सामने आया है कि, युवक की पैंट आधी उतरी हुई थी और उसके प्राइवेट पार्ट से भी खून निकल रहा था। इस जांच से पुलिस का मानना है कि अवैध संबंधो में हत्या की गई है। प्राथमिक जांच में पुलिस ने 6 से ज़्यादा लोगों को हिरासत में लेकर  पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़े: Russia Ukraine War: यूक्रेन से 240 Indians की देश वापसी, हालात बेहद खराब?

 

लेखक – कशिश श्रीवास्तव